पीएम मोदी करोड़ों की परियोजना का करेंगे लोकार्पण और शिलान्‍यास, मणिपुर और त्रिपुरा का चार को करेंगे दौरा

नई दिल्ली। पीएम मोदी चार जनवरी को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे और कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। पीएमओ ने कहा कि पीएम मोदी इम्फाल में 4,800 करोड़ रुपये से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद अगरतला में पीएम मोदी महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे और साथ ही दो प्रमुख विकास परियोजनाओं को भी शुरू करेंगे। विधानसभा चुनाव वाले राज्य मणिपुर में पीएम मोदी करीब 1,850 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे तथा करीब 2,950 करोड़ रुपये की नौ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

ये परियोजनाएं विभिन्न क्षेत्रों जैसे सड़क, पेयजल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शहरी विकास, आवास, सूचना प्रौद्योगिकी, कौशल विकास, कला और संस्कृति आदि से संबंधित हैं। कनेक्टिविटी में सुधार के लिए देशव्यापी परियोजनाओं के अनुरूप पीएम मोदी 1,700 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण की भी आधारशिला रखेंगे। इन राजमार्गों का निर्माण क्षेत्र की सड़क संपर्क में सुधार के लिए एक बड़ा कदम होगा और इंफाल से सिलचर के लिए यातायात की भीड़ को कम करने के लिए निर्बाध कनेक्टिविटी को बढ़ाएगा।

75 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित एनएच -37 पर बराक नदी पर बने स्टील ब्रिज का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया जाएगा। पीएम मोदी मणिपुर के लोगों को करीब 1,100 करोड़ रुपये की लागत से बनाए गए 2,387 मोबाइल टावर समर्पित करेंगे जो राज्य की मोबाइल कनेक्टिविटी को और बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *