PM Modi: PM मोदी ने विपक्ष की बैठक पर साधा निशाना, कहा- परिवारवाद के कट्टर समर्थक कर रहे भ्रष्टाचारी सम्मेलन

Port blair airpor: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पोर्ट ब्लेयर स्थित वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बने नए टर्मिनल का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए बेंगलुरु में हो रहे विपक्ष की बैठक पर भी हमला बोला। उन्‍होने कहा कि परिवारवाद के कट्टर समर्थक एकत्रित हो रहे हैं। यह कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन हो रहा है। ये लोग परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ा रहे हैं। कुछ लोगों ने चुनाव के लिए अपनी दुकान खोली है।

कुछ लोगों के स्‍वार्थ भरी राजनीति के कारण विकास दूर तक नही पहुंचता: पीएम मोदी  

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हमसे पहले की सरकार के 9 साल में अंडमान निकोबार को करीब 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था। जबकि हमारी सरकार के दौरान अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 वर्षों में करीब 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है। उन्‍होने कहा कि ‘पिछली सरकार में अंडमान निकोबार में करीब 28 हजार घरों को पानी के कनेक्शन से जोड़ा गया था। हमारी सरकार में यहां के करीब 50 हजार घरों में पानी का कनेक्शन पहुंचाया गया है। लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों और कुछ क्षेत्रों तक सीमित रहा। कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण विकास का लाभ देश के दूर-दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं।’

वंशवादी राजनीति की आग का शिकार है देश

उन्‍होंने कहा कि लाल किले से बहुत पहले अंडमान में तिरंगा फहराया गया था लेकिन गुलामी की निशानियां अब तक मौजूद थीं, हमने द्वीपों का नाम बदलकर गुलामी की उन निशानियों को मिटाया। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि “लोकतंत्र में, यह लोगों का, लोगों द्वारा और लोगों के लिए है। लेकिन वंशवादी राजनीतिक दलों के लिए, यह परिवार का है, परिवार द्वारा और परिवार के लिए है। परिवार पहले, राष्ट्र कुछ भी नहीं। यह उनका है आदर्श वाक्य। नफरत, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति है। देश वंशवादी राजनीति की आग का शिकार है। उनके लिए, केवल उनके परिवार का विकास मायने रखता है, देश के गरीबों का नहीं।”

नई टर्मिनल बिल्डिंग से कनेक्टिविटी होगी बेहतर

पीएम मोदी ने कहा, ‘ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे, जिसमें इनका खुद का भला हो, इनके परिवार का भला हो। नतीजा ये हुआ कि हमारे आदिवासी क्षेत्रों और द्वीपों की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही। ज्यादा फ्लाइट्स और ज्यादा पर्यटक आने का सीधा मतलब है ज्यादा से ज्यादा रोजगार। पोर्ट ब्लेयर की इस नई टर्मिनल बिल्डिंग से Ease of Travel बढ़ेगा, Ease of Doing Business बढ़ेगा और कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी।’

अपनी दुकान पर जातिवाद का जहर बेच रहे कुछ दल
पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि आज देश की जनता ने तय कर लिया है कि हमें 2024 में वापस लाना है। इसलिए जो लोग भारत की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार हैं, उन्होंने अपनी दुकानें खोल ली हैं। 24 के लिए 26 होने वाले राजनीतिक दलों पर ये बड़ा फिट बैठता है कि गाना तो कोई और गा रहे हैं लेकिन हकीकत कुछ और है। लेबल किसी और चीज का लगा है। लेकिन प्रोडक्ट किसी और का है। इनकी दुकानों पर जातिवाद का जहर और जबरदस्त भ्रष्टाचार की गारंटी है। अब, वे बेंगलुरु में हैं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *