Parliament : जिसकी अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठाते है’, राज्‍यसभा में बोले पीएम मोदी

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा को संबोधि‍त किया. इस दौरान उन्‍होंने एक तरफ विपक्ष पर जमकर कटाक्ष किया तो वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रपति के अभिभाषण की तारीफ भी की. पीएम मोदी ने कहा  कि ‘संविधान की यात्रा के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर राष्ट्रपति जी का भाषण का एक एतिहासिक महत्व रहता है. उन्होंने अपने भाषण में देश के उज्ज्वल भविष्य के प्रति विश्वास को प्रकट किया. उन्‍होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति जी के इस प्रेरक उद्भोदन के लिए और राष्ट्र को दिशा देने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं.’

PM Modi Speech: कांग्रेस सोच से भी आउटडेटेड हो गई: पीएम

इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल से एक आवाज आई थी कि कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी. मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं. उन्‍होंने कहा कि मैंने सुना है लोकतंत्र में आपका कहने का अधिकार है और हमारी सुनने की जिम्मेदारी है. आज जो भी बातें हुई, उसे मुझे देश के सामने रखना चाहिए. जब मैं सुनता हूं तब मेरा विश्वास पक्का हो गया कि यह पार्टी (कांग्रेस) सोच से भी आउटडेटेड हो गई है. जब सोच आउटडेटेड हो गई है, तो उनका काम भी आउटडेटेड हो गया है. देखते ही देखते इतने दशकों तक देश पर राज करने वाला दल, इतना बड़ा दल, उसका यह हाल हो गया.

PM Modi Speech: कांग्रेस ने लोकतंत्र का सरेआम गला घोट दिया: पीएम मोदी  

पीएम मोदी ने कहा कि हमें खुशी नहीं हो रही, हमें संवेदना है. लेकिन डॉक्टर क्या करेगा, जब मरीज ऐसा हो तो. ये बात सही है कि आज बहुत बड़ी बातें होती हैं, सुनने की ताकत भी खो चुके हैं. लेकिन मैं तो देश के सामने बात रखने के लिए जरूर कहूंगा. जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया, दर्जनों बार लोकातांत्रिक तरीकों से चुनकर आई सरकारों को रातों रात भंग कर दिया, बर्खास्त कर दिया, जिस कांग्रेस ने देश के संविधान-लोकतंत्र की मर्यादाओं को जेल के पीछे बंद कर दिया, अखबारों पर ताले लगाने की कोशिश की, देश को तोड़ने का नया नैरेटिव गढ़ने का काम किया, उत्तर-दक्षिण को तोड़ने की बात कह रही है. वह हमें फेडरलिज्म पर प्रवचन दे रही है.

PM Modi Speech: जिनकी अपनी नेता की गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं’

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘जिस कांग्रेस की अपने नेता की कोई गारंटी नहीं, अपनी नीति की कोई गारंटी नहीं, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं. हम ऐसा क्यों कहते हैं हम ऐसा क्यों देख रहे हैं. देश उनके 10 साल के कार्यकाल से क्यों नाराज था. देश को अतना गुस्‍सा क्यों आया. ये सब हमारे कहने से नहीं हुआ है. ये खुद के उनके कर्म हैं. जब लोगों ने उन्हें बहुत कुछ कहा हो तो मैं कुछ कहने की क्या जरूरत है.

PM Modi Speech: एक दिन बढ़ा संसद का बजट सत्र

आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र की कार्यवाही को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. इसकी घोषणा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को की. उन्‍होंने कहा कि संसद का बजट सत्र एक दिन बढ़ाकर 10 फरवरी तक कर दिया गया है. हालांकि इससे पहले संसद का बजट सत्र 9 फरवरी को समाप्त होना था.

और पढ़े:-

कर्नाटक के रायचूर में चमत्‍कार! नदी में मिली अयोध्‍या के श्री रामलला जैसी हजारों साल पुरानी भगवान विष्णु की प्रतिमा

Pakistan में चुनाव से एक दिन पहले भीषण ब्लास्ट, आठ लोगों की मौत

USA: अमेरिका में भारतीय छात्र हुआ हमले का शिकार, वीडियो जारी कर मांगी मदद, पत्‍नी ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *