Pakistan: बलूचिस्तान में आतंकी हमला, बस रोक कर यात्रियों का अपहरण, 11 लोगों के मिले शव

Pakistan: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. दरअसल, अज्ञात आतंकवादियों ने नौ बस यात्रियों समेत 11 लोगों की हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने बताया कि दो बार में इस वारदात को अंजाम दिया गया है. पहली घटना में हथियारबंद लोगों ने नोशकी जिले में राजमार्ग पर एक बस को रोककर बंदूक की नोक पर नौ लोगों का अपहरण कर लिया था.

Pakistan: क्वेटा से ताफ्तान जा रही थी बस

एक अधिकारी ने बताया कि बस क्वेटा से ताफ्तान जा रही थी कि इस बीच 10-12 बंदूकधारियों ने बस को रोका और यात्रियों की पहचान करने के बाद नौ लोगों को पहाड़ी इलाके में ले गए थे. जिसके बाद इन नौ लोगों के शव पास के पहाड़ी इलाकों में एक पुल के पास मिले, इन्‍हें गोली मारी गई थी.  

वहीं, दूसरी घटना में उसी हाईवे पर एक कार पर गोलीबारी की गई, जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

Pakistan: हत्या में शामिल आतंकवादियों को नहीं किया जाएगा माफ

हालांकि इस मामले को लेकर बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कहा कि नोशकी राजमार्ग पर 11 लोगों की हत्या में शामिल आतंकवादियों को माफ नहीं किया जाएगा और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि हमलों में शामिल आतंकवादियों का पीछा किया जाएगा, उनका उद्देश्य बलूचिस्तान की शांति को नुकसान पहुंचाना है.  

Pakistan: किसी भी आंतकी संगठन ने नहीं ली जिम्‍मेदारी

फिलहाल, अब तक किसी भी प्रतिबंधित संगठन ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस साल हाल के हफ्तों में बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित संगठनों और आतंकवादियों द्वारा आतंकी हमलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसमें सुरक्षा बलों और प्रतिष्ठानों को भी खुलेआम निशाना बनाया गया है.

वहीं, प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने हाल ही में प्रांत में माच शहर, ग्वादर बंदरगाह और तुरबत में एक नौसैनिक अड्डे पर तीन बड़े आतंकी हमले करने का दावा किया है, जिसमें सुरक्षा बलों ने लगभग 17 आतंकवादियों को मार गिराया.

इसे भी पढ़े:- जालियांवाला बाग हत्याकांड: 13 अप्रैल 1919 का वो काला दिन, जो हर भारतीय को दे गया कभी न भरने वाला जख्‍म  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *