एक बार फिर बढ़ाया दोस्‍ती का हाथ, Pakistan के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को PM Modi ने दी बधाई

Pakistan: शहबाज शरीफ को पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री नियुक्‍त होने पर पीएम मोदी ने उन्‍हें बधाई दी. पीएम मोदी ने एक बार फिर भारत की ओर दोस्‍ती का हाथ बढ़ाते हुए सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर शहबाज शरीफ को बधाई दी. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में लिखा कि शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई.

Pakistan: दूसरी बार संभालेंगे देश की बागडोर

आपको बता दें कि तमाम अटकलों के बीच रविवार को प्रधानमंत्री के रूप में शहबाज शरीफ को चुना गया. इसके बाद को सोमवार को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने राष्ट्रपति भवन ‘ऐवान-ए-सद्र’ में आयोजित एक समारोह में शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई. वह साल 2022 के बाद दूसरी बार देश की बागडोर संभालेंगे. शहबाज ने दूसरी बार ऐसे वक्‍त में पाकिस्तान की बागडोर संभाली है, जब देश आर्थिक बदहाली का सामना कर रहा है.

Pakistan: चुनाव में मिले वोट

वहीं, संसद भंग होने से पहले शहबाज शरीफ ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक गठबंधन सरकार के प्रधानमंत्री के तौर पर काम किया था. हालांकि अब आम चुनाव के बाद उनकी पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने गठबंधन बना लिया. इस गठबंधन की ओर से सुयक्‍त उम्‍मीद्वार के तौर पर 72 वर्षीय शहबाज शरीफ का नाम आगे किया गया. बता दें कि 336 सदस्यीय सदन में गठबंधन को 201 वोट मिले थे, जो सदन का नेता बनने के लिए आवश्यक मतों से 32 अधिक हैं.

इसे भी पढ़े:- PM Modi ने बीजू पटनायक को अर्पित की श्रद्धांजलि, तेलंगाना-ओडिशा को देंगे 26,400 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *