Weather: देश में तेजी से बदल रहा मौसम का मिजाज, कहीं लू तो कहीं आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी  

Weather: भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम का मिजाज काफी तेजी से बदल रहा है. कहीं भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है, तो कहीं बारिश होने के वजह से कुछ राहत मिली है. ऐसे में ही एक बार फिर से मौसम विभाग की ओर से लू (हीटवेब) का अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से 30 अप्रैल तक देश के पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, 30 अप्रैल से गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल के कई स्थानों, ओडिशा के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग इलाकों में लू से लेकर गंभीर लू की स्थिति बनने की आशंका है.

Weather: अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना  

मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में बिहार, तेलंगाना, झारखंड, तमिलनाडु,  रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना बनी हुई है. वहीं, 28 से 29 अप्रैल के दौरान कोंकण, गोवा और 28-30 अप्रैल के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में भी इसी तरह के मौसम रहने की उम्‍मीद है. जबकि झारखंड के अधिकांश हिस्से में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है. वहीं, आज पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़े:-CRISIL : सब्जियों के कीमतों पर पड़ रहा बढ़ते तापमान का असर, 42 फीसदी महंगे हुए प्याज-टमाटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *