Weather Today: दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, चढ़ा रहेगा पारा

Delhi NCR Weather Today: देश के राजधानी समेत कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है। वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी दो दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और इससे सटे उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने की उम्‍मीद है। इस बीच बीते शनिवार को बिहार में भारी बारिश हुई लेकिन अब इसमें कमी आने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के मुता‍बिक, मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी छोर हिमालय की तलहटी में जारी है, जोकि मॉनसून ट्रफ का पूर्वी छोर शाहजहांपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, बांकुरा से होकर दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जाता है। अगले सात दिनों के दौरान इसके अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में बने रहने की संभावना है।

दिल्ली झेलनी पड़ सकती है गर्मी की मार

वहीं दिल्ली के मौसम की बात करें तो ठण्‍डे मौसम के बाद एक बार फिर दिल्लीवालों को उमस भरी चुभती गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की माने तो आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का उम्‍मीद है।

UP में कैसा रहेगा मौसम
वहीं उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में (31 अगस्‍त तक) भारी बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस दौरान कुछ जगहों पर हल्‍की बूंदाबांदी हो सकती है। बीते दिनों मूसलाधार बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई थी। लेकिन कम बारिश की संभावना के कारण आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ने की संभावना है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *