Excise Policy: जांच एजेंसी के रडार पर आप नेता कैलाश गहलोत, समन मिलने पर पहुंचे ED मुख्‍यालय

Excise Policy: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर आप के एक और मंत्री आ चुके हैं. दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) को जांच एजेंसी ने 30 मार्च को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है.

हालांकि ईडी का समन मिलने के बाद कैलाश गहलोत शनिवार को करीब पौने 12 बजे ईडी मुख्यालय पहुंच गए. दरअसल, जांच एजेंसी ईडी की टीम दिल्ली सरकार की रद्द हो चुकी आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ करना चाहती है. बता दें कि दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत दिल्ली के परिवहन मंत्री हैं.

Excise Policy: कैलाश गहलोत का आबकारी नीति से कनेक्शन..

जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, ये उस वक्‍त का मामला है जब दिल्ली सरकार की विवादित आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में पॉलिसी बनाई जा रही थी. इसके लिए दिल्ली सरकार ने एक समिति बनाई थी. उस कमेटी में तीन वरिष्ठ मंत्रियों को शामिल किया गया था, जिसमें एक मंत्री कैलाश गहलोत भी थे.

हालांकि इससे पहले ही जांच एजेंसी इस मामले में मनीष सिसोदिया समेत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर चुकी है. साथ ही एक अन्य मामले में सत्येंद्र जैन को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसे भी पढ़े:-Chhattisgarh: CRPF के 11 जवान घायल, चुनावी ड्यूटी पर जाते समय हुआ हादसा 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *