Moscow concert attack: मॉस्‍को में आतंकी हमला, 60 से अधिक लोगों की गई जान, अमेरिका का दावा…

Moscow concert attack: रूस की राजधानी मॉस्को से आतंकवादी हमले की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 60 से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मॉस्‍को के इस आतंकी हमले को लेकर अमेरिका ने एक बड़ा दावा किया है. उसका कहना है कि उसने मॉस्को पर होने वाले हमले को लेकर रूस को पहले ही चेतावनी दी थी.

Moscow concert attack: महीने की शुरुआत जारी हुई थी एडवायजरी

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एड्रिएन वाटसन ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में अमेरिका की सरकार को जानकारी मिली थी की आतंकवादी मॉस्को पर हमला करने की योजना बना रहे हैं. साथ ही यह भी पता चला था कि आतंकवादी बड़ी सभा या किसी कॉन्सर्ट को निशाना बना सकते हैं. इसी को लेकर विदेश विभाग को रूस में रहने वाले अमेरिकियों के लिए एक एडवायजरी जारी करने के लिए कहा गया था. वहीं इस जानकारी को रूसी अधिकारियों के साथ भी साझा की गई थी.

Moscow concert attack: आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली हमले की जिम्‍मेदारी

आपको बता दें कि मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट के दौरान आतंकवादियों ने लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की. साथ ही विस्फोटक से हॉल में धमाका भी किया, जिससे वहां आग लग गई. हमले के बाद विशेष पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया है. वहीं, मॉस्‍को में हुए इस हमलें की आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली है. आईएस ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी साझा किया है. वहीं, नाम न उजागर करने की शर्त पर अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हमने रूसियों को चेतावनी दी थी.

Moscow concert attack: व्हाइट हाउस का यूक्रेन के गोलीबारी में शामिल होने से इनकार

मॉस्को में हमले पर व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी जॉन किर्बी ने कहा कि फिलहाल इस बात का कोई संकेत नहीं है कि यूक्रेन या यूक्रेनी लोग गोलीबारी में शामिल हैं. उन्‍होंने कहा कि हम हमले पर नजर रख रहे हैं, लेकिन मैं अभी यूक्रेन से किसी भी तरह के संबंध के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सकता हूं.

इसे भी पढ़े:-AAP के एक और विधायक पर कसा ED का शिकंजा, गुलाब सिंह के घर पड़ी ईडी की रेड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *