Kyriakos Mitsotakis: भारत के दो दिवसीय दौरे पर ग्रीस के पीएम, राष्ट्रपति भवन में गार्डऑफ ऑनर से हुए सम्मानित

Kyriakos Mitsotakis: ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस और उनकी पत्नी मारेवा ग्रैबोव्स्की-मित्सोटाकिस आज यानी बुधवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका भव्‍य स्वागत किया. इस दौरान राष्ट्रपति भवन में ग्रीक प्रधानमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किए गए. 

किरियाकोस मित्सोटाकिस अपनी पत्नी संग राजघाट भी गए. वहां किरियाकोस ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. ग्रीस प्रधानमंत्री (Kyriakos Mitsotakis) ने कहा कि कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री की ग्रीस यात्रा के अनुरूप, आधिकारिक राजकीय यात्रा पर भारत में होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. ग्रीस के लिए भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी विशेष महत्व रखती है.

Kyriakos Mitsotakis: भारत में होना मेरे लिए सौभाग्‍य की बात

उन्‍होंने कहा कि इस साझेदारी से हमें न सिर्फ विभिन्न विषयों जैसे राजनीतिक परामर्श, रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा करने का मौका मिलेगा, बल्कि दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाओं को बढ़ावा देने का भी अवसर मिलेगा. इसलिए यहां होना वास्तव में सौभाग्य की बात है, मैं प्रधानमंत्री के रूप में ग्रीस और भारत दोनों के बीच होने वाली चर्चाओं का इंतजार कर रहा हूं. बता दें कि ग्रीस के प्रधानमंत्री 21 और 22 फरवरी तक भारत की राजकीय यात्रा पर हैं. 

इसे भी पढ़े:-Farmers Delhi March: आज फिर दिल्‍ली कूच करेंगे किसान, बोले- अब नहीं करेंगे किसी से बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *