कू ने लॉन्च किया यह फीचर…

नई दिल्ली। सेल्फ-वेरिफिकेशन फीचर लॉन्च करने वाला कू दुनिया का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। कोई भी यूजर अब सरकार द्वारा स्वीकृत पहचान पत्र का इस्तेमाल करके चुटकियों में प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफाइल को सेल्फ-वेरिफाई करा सकता है। वहीं कू ने कहा है कि यूजर्स का अकाउंट महज 30 सेकेंड में वेरिफाई होगा। सेल्फ-वेरिफिकेशन की प्रक्रिया के बाद हरे रंग का टिक यूजर के अकाउंट को सेल्फ-वेरिफाई होने के रूप में पहचान देगा।

यूजर्स को इस फीचर के अंतर्गत सरकारी पहचान पत्र का नंबर दर्ज और फिर फोन पर आने वाले ओटीपी को दर्ज करना होगा। दर्ज होते ही यूजर्स का अकाउंट वेरिफाई हो जाएगा। कू ने कहा है कि वह वेरिफिकेशन से जुड़ी किसी भी जानकारी को स्टोर नहीं करता है। वहीं कू के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा है कि सोशल मीडिया पर सुरक्षा को बढ़ावा देने में कू सबसे आगे है।

उन्‍होंने कहा कि स्वैच्छिक सेल्फ-वेरिफिकेशन प्रणाली शुरू करने वाला दुनिया का पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होने पर हमें बहुत गर्व है। यूजर्स हमारी सुरक्षित सत्यापन प्रक्रिया के माध्यम से कुछ सेकेंड में सेल्फ-वेरिफिकेशन हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *