जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज आपको अपने व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप अपने जूनियर से कम निकालने में कामयाब रहेंगे, लेकिन यदि आज आपको कोई सलाह दे, तो आपको उस पर अमल करने से पहले अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही उसे अपने व्यापार में लाना बेहतर रहेगा, जो लोग पुरानी नौकरी को छोड़कर किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है, जो उनके लिए उत्तम भी रहेगा।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके मन में एक अनजाना सा भय रहेगा जो व्यर्थ होगा, जिसके कारण आप अपने काम की ओर भी ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। आज आप अपने किसी पुराने मित्र से अपने गिले-शिकवे दूर करेंगे, जिससे आपका मानसिक बोझ भी कम होगा, इसलिए आज आपको समाज में भी अच्छी छवि का निर्माण बेहतर रहेगा और आपके द्वारा किए गए कार्य से आपकी सराहना होगी। आज आपके घर में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा हो सकती है, लेकिन आज आपको अपनी शान शौकत पर धन खर्च करने से बचना चाहिए, नहीं तो आपके धन कोष में कमी आ सकती है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप अपने संचित धन को बचाकर रखें। यदि आपने उस धन को भी व्यय किया, तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बनाकर रखना बेहतर रहेगा, जो लोग किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत हैं, उनको आज सफलता मिल सकती हैं। आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर भी बढ़ेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की प्लानिंग कर सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आपके लिए आज का दिन संभवतः काफी अनुकूल रहने वाला है और दोपहर के बाद स्थिति और भी बेहतर होगी। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने में सफलता मिल सकती है या इस दिशा में प्रयास कामयाब होंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम की बढ़ोतरी होगी और कार्यक्षेत्र में भी आप छाए रहेंगे। प्रेम जीवन में कुछ कमी का एहसास होगा और जीवन में अपने प्रियतम को विशेष स्थान देने के लिए आपको अभी और सोचना होगा। सुदूर यात्रा के योग बनेंगे और यात्रा में आनंद आएगा। धन के मामले में थोड़ा सोचना पड़ेगा।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आपके लिए आज का दिन अनुकूलता लिए हुए रहेगा। आज अपने प्रियतम का भी साथ मिलेगा और आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी। धन के मामले में आज आप काफी अनुकूलता महसूस करेंगे और सहज रूप से धन की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन में भी खुशी भरे पल आएंगे और दांपत्य जीवन में सुख रहेगा। सही मायनों में आज आप अपने जीवन को बड़े अच्छे ढंग से जियेंगे और आज के दिन का लुत्फ़ लेंगे।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आपके लिए आज का दिन कार्यक्षेत्र में कुछ महत्वपूर्ण काम को निपटाने का है, इसलिए अपने काम पर फोकस करें क्योंकि जरा सी भी लापरवाही आप के वरिष्ठ अधिकारियों की नजर में आपकी स्थिति को खराब कर सकती है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहने से मानसिक रूप से कुछ दबाव महसूस करेंगे और माता-पिता का भी वांछित सहयोग आपको आज शायद ना मिले, इसलिए आपको खुद ही अपनी मेहनत पर भरोसा करना पड़ेगा। लव लाइफ के मामले में आज का दिन बेहद शानदार है और आज आप शाम को अपने प्रियतम के साथ वक्त बिताने का मौका आप को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

तुला राशि: तुला राशि वाले लोगों को आज चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यह चुनौतियां आर्थिक रूप से भी होंगी और स्वास्थ्य के रूप में भी। स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता आपको परेशानी में डाल सकती है। माहौल को हल्का रखने का प्रयास करें और खुद भी किसी प्रकार के गुस्से से बचकर रहें। इसके अतिरिक्त अपने जीवनसाथी को पर्याप्त सम्मान दें, क्योंकि वह इसके हकदार हैं। पारिवारिक जीवन में प्रेम और सौहार्द रहेगा और माता-पिता के साथ अच्छा समय बिताएंगे। कार्य क्षेत्र में आज का दिन आपको किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार करायेगा और उसका आपको समुचित लाभ भी मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र पर अपने सहयोगियों से थोड़ा संभल कर रहें।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आपको आज अनेक अवसरों की प्राप्ति होगी, जो आपको यह समझाएगी कि जीवन में हमें सब कुछ सही समय पर प्राप्त करना कितना आसान है। आपकी बुद्धि का प्रभाव आपको हर क्षेत्र में आगे लेकर जाएगा और अपनी बातों के बल पर ही आप अपने कई काम निकलवा लेंगे। खर्चे थोड़े अधिक हो सकते हैं, इसलिए उनके प्रति थोड़ी सावधानी बरतें। परिवार को आपके धन और आप के समय दोनों की आवश्यकता होगी, इसलिए आवश्यकता अनुसार उनकी जरूरतों को समझते हुए अपना समय और धन निवेश करें। छोटी लेकिन आनंददायक यात्रा से मन खुशी से सराबोर हो जाएगा। लव लाइफ के लिए भी आज का दिन बेहतर है। दांपत्य जीवन में खुशियों के कुछ लम्हे जरूर मिलेंगे।

धनु राशि: धनु राशि वाले आपके लिए आज का दिन कल के मुकाबले बेहतर रहेगा और अपने काम को सही समय पर निपटाने के कारण आपका उदाहरण और लोगों के सामने रखा जाएगा। आप के वरिष्ठ अधिकारियों से भी संबंध सुधरेंगे और आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ होने का मार्ग खुल सकता है। दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियां रहेंगी, लेकिन व्यापार के सिलसिले में आज का दिन काफी बेहतर रहेगा और आप उन्नति प्राप्त करेंगे। लव लाइफ में आपको जल्दबाजी से बचना चाहिए और किताबें खरीदने पर धन खर्च कर सकते हैं।

मकर राशि: मकर राशि वाले आपको आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिसके परिणाम स्वरूप आपके कई काम बनेंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और आप अपनी बुद्धि के बल पर अपनी शिक्षा को भी बेहतर बना पाएंगे। आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और आप अपनी बुद्धि के बल पर अपनी शिक्षा को भी बेहतर बना पाएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं, तो अपनी संतान का सहयोग आपको मिलेगा और वह आपका सहयोग करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में भी आपको आज का दिन काफी बेहतर नजर आएगा। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। पिताजी आज किसी बात को लेकर थोड़े गर्म मिजाज हो सकते हैं। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज आपकी सोच को नई दिशा मिलेगी। मानसिक तनाव तो रहेगा, लेकिन पहले के मुकाबले उसमें कमी आएगी। भविष्य के प्रति आशावादी बनेंगे और भाग्य के सहयोग से कार्य में सफलता मिलेगी। आज सुख के साधनों में अधिक खर्च भी करेंगे और उनका आनंद भी उठाएंगे। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा और कार्यक्षेत्र में भी आप अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लव लाइफ की बात की जाए तो आज के दिन को खुशनुमा बनाने में आप कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेंगे।

मीन राशि: मीन राशि वाले आज के दिन दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास आपको करना चाहिए। जीवन साथी पूरी तरह से आपकी सहायता करेगा और उनकी सलाह आपको ना केवल धन लाभ कराएगी, बल्कि समाज में भी अच्छा स्थान दिलाने में आपकी मदद करेगी। पिताजी के सहयोग से भी कई काम बनेंगे, लेकिन उनका स्वयं का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपकी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी और लोग तारीफ करेंगे। प्यार के मामले में आज का दिन बेहतर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *