जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति को थोड़ा संभलकर चलना होगा, क्योंकि आप बढ़ते हुए खर्चों के कारण उसे खतरे में डाल सकते हैं। आज आपको दूसरों की बातों में आने से बचना होगा, क्योंकि वह आपको गुमराह कर सकते हैं और आपको परेशानी में डाल सकते हैं, इसलिए आज आपको उनकी बातों पर अमल करने से बचना होगा। आज आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, उसके लिए आपके सामने कई अफसर आएंगे, जिन्हें आपको पहचानकर अमल करना होगा।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर होने वाला है, क्योंकि आज उनको उनके किसी परिजन द्वारा कोई बेहतर अवसर प्राप्त होगा और जिसके कारण उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यदि आज आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो अपने सामान को सुरक्षित रखें, नहीं तो उसके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। बिजनेस कर रहे लोगों को आज आय के कई अवसर प्राप्त होंगे। आज आपकी माताजी को अक्समात कोई रोग अपनी चपेट में ले सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे और आपको भागदौड़ भी करनी पड़ेगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज आप किसी नए कार्य को करने की भी सोच सकते हैं, जिसके लिए आज दिन बेहतर रहेगा। आज आपको अपने किसी परिजन से धोखा मिल सकता है, जिसके कारण आपका विश्वास टूटेगा। आज आप अपने से ज्यादा दूसरों के कार्य की ओर ध्यान देंगे और आप दूसरों का भला सोचेंगे और उनकी सेवा भी दिल से करेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ भी सोच सकते हैं, इसलिए आज आपको काम से मतलब रखना ही बेहतर रहेगा।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज आपके गर्दन के निचले हिस्से, कंधे और बाहों में दर्द हो सकता है। छोटे भाई-बहनों का स्वास्थ्य भी तनाव का कारण बन सकता है। आयुर्वेदिक उपचार या मालिश से आपको राहत मिल सकती है। किसी भी प्रकार के नशे की लत से दूर रहें। आज का दिन आप के लिए काफी हताश और निराशाजनक होने की संभावना है। आप आलोचना के प्रति असामान्य रूप से संवेदनशील रहेंगे। आज आप अपने आप को कई बातों से घिरा महसूस कर सकते हैं। तनाव में वृद्धि होगी। चिड़चिड़ापन रहेगा और छोटे भाई बहनो के साथ मतभेद होने की भी संभावना है। आप से बहुत अधिक उम्मीद की जाएगी। छोटी सी गतिविधि भी आज गंभीर रूप से हिंसात्मक हो सकती है, इसलिए शांत रहने की कोशिश करें। 

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप ऊर्जावान रहेंगे। आज कोई आपको एक नई आहार योजना शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा। लंबी सैर पर जाना आप के लिए फायदेमंद साबित होगा। आज प्रतिकूल परिस्थितियों पर साहस और विश्वास के साथ विजय प्राप्त करने के लिए आप अपनी अन्तर्निहित ऊर्जा का प्रयोग करेंगे। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको नए मील के पत्थर हासिल करने में सहायता करेगा। पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा और आपका जीवनसाथी आपका सहायक सिद्ध होगा। आपका वैवाहिक जीवन कुछ चिरस्थायी प्यार के क्षणों के साथ एक खूबसूरत मोड़ ले लेगा। दोस्तों के साथ रूचि, अनुभव और विचार बांटने से आपका उत्साह बढ़ेगा।  

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा पाएंगे। आप सक्रिय रहेंगे। आप की रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होगी। जीवनशैली बदलने के प्रयास सफल परिणाम देंगे। शांत रहें और सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाए रखने का प्रयास करें। दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। आप आज प्यार के विषय में शांत और यथार्थवादी महसूस करेंगे और अपने सबसे पुराने, सबसे अधिक विश्वसनीय दोस्तों के साथ होना पसंद करेंगे। आपको अपने जीवनसाथी और बच्चों के सानिध्य में परम आनंद का अनुभव होगा।  

तुला राशि: तुला राशि वाले आज आप अपने आप को अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पाएंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें। आज आप पर विश्राम और स्वतंत्रता की भावनाएं हावी होने की संभावना है। आप की तनावपूर्ण मुकाबले या सताऊ परिस्थितियों से बचने की प्रवृत्ति रहेगी। आप अपने साथी के साथ काफी जोशीले और स्नेह भरे रिश्ते का आनंद उठाएंगे। आप अपने परिवार और दोस्तों द्वारा आप के लिए बनाई गई योजना के प्रवाह में बहने का लुत्फ उठा सकते हैं। घर में आए मेहमान आपकी शाम को मनोहर और उत्कृष्ट बना देंगे।  

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज आप ऊर्जा का आवेग अनुभव करेंगे और संभवतः एक नए मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। आप को सेहत का ऐसा नया साथी मिल जायेगा, जो स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा। आप आज मित्रतापूर्ण और हंसमुख चित्तवृत्ति में रहेंगे। आपका मित्रों और परिवार के साथ जश्न मनाने का मन करेगा। प्रसन्नता का बोध चरम सीमा पर होगा। आपके व्यक्तिगत में एक भावनात्मक गहराई होगी, जो फलदायक भी रहेगी। सामाजिक हलकों में आप बहुत लोकप्रिय हो जाएंगे। आप नए घर, संपत्ति या वाहन में निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आप अपने प्रियजनों के साथ अपने भविष्य की परियोजनाओं पर चर्चा करेंगे।  

धनु राशि: धनु राशि वाले आज आप को नई ऊर्जा तथा आशावाद का एहसास होगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ किया गया गहन शारीरिक व्यायाम अति लाभदायक साबित होगा। आज आप आसपास के लोगों के साथ अपने आप को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। आप अपनी कूटनीति और आकर्षण के जादू के माध्यम से दूसरों पर विजय पा सकेंगे। अपने साथी के साथ बहुमूल्य समय बिताते हुए, आप इस दिन का आनंद लें। एक नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है। आप को किसी करीबी से अप्रत्याशित उपहार प्राप्त हो सकता है। आज के दिन का आनंद अपने दोस्तों के साथ ले सकते हैं।  

मकर राशि: मकर राशि वाले आज आप अपच और वेदना कष्ट का कारण बन सकते हैं। अधिक खाने से आज पेट के रोग सहित कई समस्याएं होने की संभावना हैं। अतः यथोचित मात्रा में भोजन करें। आहार में फेरबदल करने से आप को काफी मदद मिल सकती है। किसी खेल या अन्य बाहरी गतिविधि में अपना हाथ आजमाने की कोशिश करें। आपके बच्चों की वृद्धि और प्रगति आपकी खुशी और गर्व का स्रोत बनेगी। आज आप काम और मनोरंजन को एक साथ मिलाने की कोशिश करेंगे। आप सक्रिय रूप से किसी मंगल कार्य में भाग लेंगे। परिवार के ज्येष्ठ सदस्य आप के घर आपसे मिलने आएंगे। परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ मेलमिलाप में आप व्यस्त रहेंगे। अपने साथी को अपना प्यार और स्नेह दिखाने के लिए आप एक सरप्राइज पार्टी की योजना बना सकते हैं।  

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिन आपको अपने पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा, नहीं तो वह कोई गलत सलाह दे सकते हैं। यदि आज आप अपने धन का निवेश किसी प्रॉपर्टी आदि में करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है, लेकिन आज कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु सतर्क रहेंगे और वह आपके अधिकारियों से आपके चुगली लगाते नजर आएंगे, लेकिन आपको उनकी बातों को नजरअंदाज करके अपने काम की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके शत्रुओं के कारण आपको अपने अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है।

मीन राशि: मीन राशि वाले अब आप पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उत्साह से भरे हैं। आपकी शारीरिक सहनशक्ति उत्तम रहेगी। आज सेहत से संबंधित कोई भी मसला आप को परेशान नहीं कर सकता, बस अपने आहार और दैनिक आदतों के प्रति सावधान रहना होगा। आपका मन अधिक ग्रहणशील और सामान्य से अधिक सचेत रहेगा। आप ओजस्वी रहेंगे। यदि आप सार्वजनिक कल्याण के लिए काम करते हैं, तो आपको व्यक्तिगत पूर्णता का अनुभव होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहसबाजी में उलझ जाओगे और उन से अलग होने की स्थिति भी आ सकती है। आप समय पर भोजन भी नहीं कर पाएंगे। आज का दिन आपके लिए व्यर्थ की यात्राओं के साथ भावनात्मक आवेग लाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *