जानिए आज का राशिफल….

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए खर्चे भरा रहेगा। आप व्यापार में अच्छा लाभ पाकर प्रसन्न रहेंगे, लेकिन कुछ अनावश्यक खर्चे आपको परेशान करेंगे। इस वजह से आपका आर्थिक बजट भी डगमगा सकता है। यदि गृहस्थ जीवन में भी आपको कुछ तनाव घेरे हुआ था, तो उनसे काफी हद तक निजात पा सकते हैं। आपके किसी कानूनी मामले में मित्रों का साथ मिलने से उसने आ रही समस्याएं काफी हद तक समाप्त होगी। आपको आज निजी काम में किसी से सलाह लेने से बचना होगा।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आप सुखद जीवन का पूरा लाभ उठाएंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो, तो वहां किसी से भी सोच-समझकर बातचीत करना बेहतर रहेगा। आपकी किसी पर्सनल समस्या आज लोगों के सामने उजागर हो सकती है, तो आपकी परेशानी का कारण बनेगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अधिक लाभ के चक्कर में गलत निवेश करने से बचना होगा व आज किसी भी गलत काम में धन को ना लगाएं। विद्यार्थी घरेलू समस्या के चक्कर में अपनी पढ़ाई पर ध्यान ही नहीं देंगे। आप आज यदि परेशान हो, तो अपनी किसी समस्या को परिवार के किसी सदस्य को बताना बेहतर रहेगा। संतान आपसे किसी बात पर उलझ सकती है, लेकिन आपको उनकी बात सुननी व समझनी होगी।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती भरा रहेगा। मित्रों का साथ मिलने से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो उसके लिए दिल खोलकर निवेश करना बेहतर रहेगा और परिवार में खुशियां रहने से साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में भी अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापार मेंं आज आप कडवाहट को मिठास मेंं बदलने की कला को पाकर लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए शांति भरा रहेगा। यदि आपने किसी योजना को शुरू करने का मन बनाया हुआ था, तो वह किसी कारण से अटक सकती हैं, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कोई समस्या है, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करे यदि कोई बीमारी हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नहीं तो वह लम्बी चल सकती है। नौकरी कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा पाएंगे। आप सक्रिय रहेंगे। आप की रोग प्रतिरोधक क्षमता बेहतर होगी। जीवनशैली बदलने के प्रयास सफल परिणाम देंगे। शांत रहें और सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाए रखने का प्रयास करें। दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। आप आज प्यार के विषय में शांत और यथार्थवादी महसूस करेंगे और अपने सबसे पुराने, सबसे अधिक विश्वसनीय दोस्तों के साथ होना पसंद करेंगे।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज आप अपने आप को अधिक तंदुरुस्त और ऊर्जावान पाएंगे। कोई नया प्राकृतिक स्वास्थ्य कार्यक्रम शुरू करने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए संतुलित आहार लें। आज आप पर विश्राम और स्वतंत्रता की भावनाएं हावी होने की संभावना है। आप की तनावपूर्ण मुकाबले या सताऊ परिस्थितियों से बचने की प्रवृत्ति रहेगी। आप अपने साथी के साथ काफी जोशीले और स्नेह भरे रिश्ते का आनंद उठाएंगे।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज आप ऊर्जा का आवेग अनुभव करेंगे और संभवतः एक नए मुकम्मल स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। आप को सेहत का ऐसा नया साथी मिल जायेगा, जो स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको प्रेरित करेगा। आप आज मित्रतापूर्ण और हंसमुख चित्तवृत्ति में रहेंगे। आपका मित्रों और परिवार के साथ जश्न मनाने का मन करेगा। प्रसन्नता का बोध चरम सीमा पर होगा। आपके व्यक्तिगत में एक भावनात्मक गहराई होगी, जो फलदायक भी रहेगी। सामाजिक हलकों में आप बहुत लोकप्रिय हो जाएंगे।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज आप को नई ऊर्जा तथा आशावाद का एहसास होगा। मित्रों और परिवारजनों के साथ किया गया गहन शारीरिक व्यायाम अति लाभदायक साबित होगा। आज आप आसपास के लोगों के साथ अपने आप को अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे। आप अपनी कूटनीति और आकर्षण के जादू के माध्यम से दूसरों पर विजय पा सकेंगे। अपने साथी के साथ बहुमूल्य समय बिताते हुए, आप इस दिन का आनंद लें। एक नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है। आप को किसी करीबी से अप्रत्याशित उपहार प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज आप अपच और वेदना कष्ट का कारण बन सकते हैं। अधिक खाने से आज पेट के रोग सहित कई समस्याएं होने की संभावना हैं। अतः यथोचित मात्रा में भोजन करें। आहार में फेरबदल करने से आप को काफी मदद मिल सकती है। किसी खेल या अन्य बाहरी गतिविधि में अपना हाथ आजमाने की कोशिश करें। आपके बच्चों की वृद्धि और प्रगति आपकी खुशी और गर्व का स्रोत बनेगी। आज आप काम और मनोरंजन को एक साथ मिलाने की कोशिश करेंगे। आप सक्रिय रूप से किसी मंगल कार्य में भाग लेंगे। परिवार के ज्येष्ठ सदस्य आप के घर आपसे मिलने आएंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिन आपको अपने पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा, नहीं तो वह कोई गलत सलाह दे सकते हैं। यदि आज आप अपने धन का निवेश किसी प्रॉपर्टी आदि में करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है, लेकिन आज कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु सतर्क रहेंगे और वह आपके अधिकारियों से आपके चुगली लगाते नजर आएंगे, लेकिन आपको उनकी बातों को नजरअंदाज करके अपने काम की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके शत्रुओं के कारण आपको अपने अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है।

मीन राशि: मीन राशि वाले अब आप पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उत्साह से भरे हैं। आपकी शारीरिक सहनशक्ति उत्तम रहेगी। आज सेहत से संबंधित कोई भी मसला आप को परेशान नहीं कर सकता, बस अपने आहार और दैनिक आदतों के प्रति सावधान रहना होगा। आपका मन अधिक ग्रहणशील और सामान्य से अधिक सचेत रहेगा। आप ओजस्वी रहेंगे। यदि आप सार्वजनिक कल्याण के लिए काम करते हैं, तो आपको व्यक्तिगत पूर्णता का अनुभव होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहसबाजी में उलझ जाओगे और उन से अलग होने की स्थिति भी आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *