वेस्टइंडीज के सामने भारत ने रखा 318 रनों का लक्ष्य…

भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 318 रन का लक्ष्य रखा है। टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 317 रन बनाए। स्मृति मंधाना और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर के बेहतरीन शतक ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। स्मृति मंधाना ने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ा।

उन्होंने 119 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से 123 रन की पारी खेली। वहीं, हरमनप्रीत कौर ने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। वह 107 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के की मदद से 109 रन बनाकर आउट हुईं। इसके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं।

वही यास्तिका ने मंधाना के साथ मिलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। यास्तिका 21 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके लगाए। इसके बाद कप्तान मिताली राज पांच रन, दीप्ति शर्मा 15 रन, ऋचा घोष पांच रन, पूजा वस्त्राकर 10 रन और झूलन गोस्वामी दो रन बनाकर आउट हुईं।

दीप्ति के आउट होने के बाद मंधाना और हरमनप्रीत के बीच चौथे विकेट के लिए 174 गेंदों पर 184 रन की साझेदारी हुई। इसी की बदौलत टीम इंडिया विश्व कप में पहली बार 300 का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सकी है। यह भारतीय महिला क्रिकेट में तीसरी बार है,

जब एक ही मैच में दो भारतीय बल्लेबाज शतक जड़ पाई हैं। वेस्टइंडीज की ओर से अनीसा मोहम्मद ने दो विकेट लिए। वहीं, शमिलिया कोनेल, हेली मैथ्यूज, शकीरा सेल्मन, डिएन्ड्रा डॉटिन और आलिया एलेने को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *