ओडिशा-झारखंड में IT की पड़ी रेड, मिला इतना कैश, गिनते-गिनते खराब हो गई मशीन   

Income Tax Raid: आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में बड़ी कार्रवाई की है. यहां बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड में छापेमारी (Income Tax Raid) की गई और कंपनी से जुड़े परिसरों में भारी मात्रा में कैश बरामद किए गए. सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के रांची, लोहरदगा और ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर में तलाशी जारी है.

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कल तक 50 करोड़ रुपये तक के नोटों की गिनती हुई. नोटों का अंबार इतना था कि नोट गिनने वाली मशीन भी खराब हो गई. फिलहाल रांची और लोहरदगा में इनकम टैक्‍स की छापेमारी (Income Tax Raid) चल रही है.  आईटी टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी मौजूद है. 

Income Tax Raid: सामने आई तस्‍वीर

आयकर विभाग के छापेमारी के दौरान मिले नोटों की तस्वीर भी सामने आई है. तस्‍वीर में देखा जा सकता है कि एक अलमारी 500 और 200 रुपये के नोटों की गड्डी से भरी पड़ी है. नोट ऐसे रखे गए है मानों जैसे अखबार रद्दी के लिए रखे जाते है. बुधवार को इनकम टैक्स के अधिकारियों ने ये छापेमारी चोरी के आरोप में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के कई ठिकानों पर की है.  

कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के पांच से ज्यादा ठिकानों छापेमारी

आपको बता दें कि बुधवार को आईटी की टीम ने झारखंड से राज्यसभा के कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के रांची, लोहरदगा और ओडिशा स्थित पांच से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. धीरज साहू झारखंड के एक प्रमुख व्यावसायिक और राजनीतिक परिवार से आते हैं. वह कांग्रेस की तरफ से दो बार राज्यसभा के लिए चुने गए हैं.

सांसद साहू का पैतृक आवास लोहरदगा में है, वहीं रांची के रेडियम रोड में उनके परिवार का बंगला है. इन दोनों जगहों पर सुरक्षा बलों के साथ इनकम टैक्स की टीमें बुधवार सुबह ही पहुंचीं थी इसके अलावा ओडिशा के सुंदरगढ़ में भी उनसे संबंधित ठिकानों पर रेड पड़ी.  

ये भी पढ़ें :- UP : 6 IAS अधिकारियों का तबादला, विजय किरन आनंद को मिली कुंभ मेला आयोजन की जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *