गृह मंत्री अमित शाह ने NCEL का लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर किया लॉन्च

New Delhi: केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नेशनल कोऑपरेटिव फॉर एक्सपोर्ट लिमिटेड (NCEL) के लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर लॉन्च किया. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने एनसीईएल के सदस्यों को सदस्यता प्रमाण-पत्र भी बांटा. कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे. एनसीईएल द्वारा आयोजित सहकारी निर्यात पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित भी किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रीय सहकारी निर्यात लिमिटेड (NCEL) का गठन सहकारी समितियों को निर्यात अवसरों की सुविधा प्रदान करने के लिए किया गया है.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में बहुत सारे किसान अब जैविक खेती अपना रहे है. पीएम मोदी ने जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए कई पहल की हैं, और मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि 12 लाख से अधिक किसान पहले ही रजिस्‍टर्ड हो चुके हैं.

गृहमंत्री ने कहा कि हमारे शास्त्रों में लिखा है कि महानवमी का दिन शुभ होता है. आज इस शुभ अवसर पर नेशनल कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की औपचारिक शुरुआत हो रही है. कहा कि एनसीईएल यह सुनिश्चित करेगा कि निर्यात लाभ सदस्य किसानों तक पहुंचे; निर्यात लाभ का लगभग 50 प्रतिशत MSP के ऊपर उनके साथ शेयर किया जाएगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *