Today Horoscope: इन राशि वालों को आज मिलेगी खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 24 October 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 24 अक्टूबर 2023 को मंगलवार है। इस दिन दशहरा, जब श्रीराम ने रावण का वध किया था, बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक यह दशहरा पर्व। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार दशहरा का दिन बहुत अच्छा मुहूर्त होता है। इस दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 24 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. सेहत बिगड़ सकती है. खर्चों की अधिकता रहेगी. पारिवारिक समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. मन में आशा-निराशा के भाव बने रहेंगे. क्रोध न करें.

वृषः वाणी पर संयम बरतें. लंबे समय से चली आ रही बीमारी का अंत होगा. फिजुलखर्ची से बचें. नौकरी से जुड़े जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. गोपनीय बातें किसी से साझा ना करें.

मिथुनः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी से जुड़े जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. धन लाभ संभव है.

कर्कः आज का दिन शानदार रहेगा. संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है. खर्चों की अधिकता रहेगी. घर पर रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. इस राशि के अवैवाहिक लोगों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है.

सिंहः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है. लव लाइफ में खटास उत्पन्न हो सकती है. यात्रा के दौरान सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस है. क्रोध को नियंत्रण में रखें.

कन्याः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. व्यवसाय से जुड़े जातकों को सामान्य लाभ होगा. आज आपका लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा हो सकता है.

तुलाः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी. संतान की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. विवाद से बचें.

वृश्चिकः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस के कार्यों को लेकर चिंतित हो सकते हैं. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

धनुः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. घर पर धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. मित्रों के सहयोग से व्यवसाय में लाभ होगा. घर से बाहर जाते वक्त बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर जाएं. लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

मकरः स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. किसी बात को लेकर जीवनसाथी से खटपट हो सकती है. व्यपारी वर्ग उधारी देने से बचें, वरना पैसा फंस सकता है. खानपान पर ध्यान दें. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं.

कुंभः व्यर्थ की उलझन लगी रहेगी. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें. शारीरिक कष्ट संभव है. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी.

मीनः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. मित्रों का साथ मिलेगा. व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे. धन लाभ संभव है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *