बैंक से रिटायर लोगों के लिए सुनहरा मौका

नौकरी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सेवानिवृत्त अधिकारी,एसबीआई के सेवानिवृत्त अधिकारियों,कर्मचारियों और एसबीआई के पूर्ववर्ती सहयोगी बैंकों (ई-एबी) के लिए अनुबंध के आधार पर 1438 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2022 से शुरू हो चुकी है।

इसके आवेदन की अंतिम तारीख 10 जनवरी 2023 है।  ये पद पर भर्ती खासतौर से एसबीआई के रिटायर्ड ऑफिसर के लिए हैं, जिनके लिए एसबीआई के सेवानिवृत अधिकारी/कर्मचारी, एसबीआई के पूर्ववर्ती सहयोगी बैंक के कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए कोई शैक्षिक योग्यता नहीं निर्धारित की गई है। संबंधित क्षेत्र में काम कर चुके कर्मचारी जिन्हें काम की जानकारी और अनुभव हो वे आवेदन कर सकते हैं। चूंकि ये पद रिटायर्ड ऑफिसर के लिए हैं तो आयु सीमा की बात करें तो इनके लिए बैंक से 60 साल की उम्र में रिटायर कर्मचारी अप्लाई कर सकते हैं।

एसबीआई के इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवार को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी होगी। प्राप्त आवेदनों में से जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य समझे जाएंगे, पहले उन आवेदनों को चुना जाएगा और फिर चुने गए उम्मीदवार का इंटरव्यू होगा। इसके पासिंग मार्क्स बैंक द्वारा तय किए जाएंगे।

चयनित उम्मीदवार को पद के अनुसार सैलरी मिलेगी। क्लर्क पद के लिए सैलरी 25हजार रुपये है, जेएमजीएस – I के लिए सैलरी 35हजार रुपये है और एमएमजीएस – II और एमएमजीएस – III के लिए सैलरी 40हजार रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *