कोरियन लड़कियों की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ब्‍यूटी टिप्‍स। आजकल लोगों को कोरियन ड्रामा बहुत पसंद आता है। कोरियन ड्रामे के साथ-साथ लोगों को इनका रहन-सहन भी काफी भाता है। बात करें यदि कोरियन लड़कियों की, तो उनकी ग्लास जैसी चमचमाती स्किन के चर्चे काफी ज्यादा होते हैं। कोरियन लड़कियों की स्किन पर ना तो कोई दाग होता है और ना ही कोई और स्किन से जुड़ी समस्या। ऐसे में हर देश की लड़की उनकी तरह ही ग्लास स्किन पाना चाहती है।
यदि आप भी उनकी तरह ही चमचमाती स्किन पाना चाहती हैं तो आपकी इस इच्छा को पूरा करने में हम मदद कर सकते हैं। दरअसल, हम आपको कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे बताएंगे, जिनको अपनाकर आप घर पर ही ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। इन टिप्स को फॉलो करना भी काफी आसान होता है। कुछ ही सामानों की मदद से आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

फर्मेंट चावल का करें इस्तेमाल :-
ऐसा माना जाता है कि कोरियन लोगों के लिए फर्मेंट चावल एक जरूरी सामान है। इसके इस्तेमाल से डैमेज स्किन से छुटकारा मिलता है। इसके साथ ही ये कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है। इसे बनाने के लिए आप बस चावल पानी में उबाल लें। अब इसे छान कर पानी निकाल दें। अब पानी को दो से तीन दिन फर्मेंट होने के लिए रख दें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं।

चावल के पाउडर का फेसप :-
आप चावल का पाउडर बनाकर भी रख सकते हैं। इस पाउडर में दही, बेसन, एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपको फर्क देखने को मिलेगा।

ग्रीन टी का इस्तेमाल :-
यदि आप ग्रीन टी का इस्तेमाल करेंगे तो आपको एंटी एजिंग, एक्ने और कई दूसरी समस्याओं से निजात मिल जाएगा। इसके इस्तेमाल के लिए आप सबसे पहले ग्रीन टी को अच्छे से उबाल लें। इसके बाद इसे छान कर ठंडा करके इसी से चेहरा धोएं।

बेहद फायदेमंद हैं डबल क्लिंजिंग मेथड :-  
कोरियन लड़कियां अपने फेस को साफ करने के लिए डबल क्लिंजिंग मेथड का इस्तेमाल करती हैं। इससे चेहरे के अंदर के पोर्स तक साफ हो जाते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें, इसके बाद दही से चेहरा साफ करें।  इससे चेहरे पर चमक आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *