Fouja Official Trailer: एक देशप्रेमी की दिल छू लेने वाली कहानी ‘फौजा’ का ट्रेलर रिलीज

Entertainment  News: बॉलीवुड भारतीय सैनिको पर कई बेहतरीन फिल्‍में बनी हैं। भारतीय सैनिकों की कहानी उनके जज्बातों को जहां अभी तक सिनेमा के जानकार ‘बॉडर’, ‘लक्ष्य’, ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी फिल्मों के जरिए पर्दे पर ला चुके हैं। वहीं वे एक बार फिर फौजियों को समर्पित एक फिल्म लाने वाले हैं, जिसका नाम फौजा है। बॉलीवुड अभिनेता पवन मल्होत्रा के इस फिल्म की कहानी एक ऐसा जुझारू इंसान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने देश के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है। जून में रिलीज होने जा रही इस फिल्म का ट्रेलर आज रिलीज हो चुका है, जिसमें देशप्रेम की भावना को भरपूर मात्रा में दिखाया गया है।

एक देशप्रेमी की दिल को छूने वाली कहानी
भारतीय सेना में हरियाणा राज्य के बहुत सारे वीर सपूतों ने अपना योगदान दिया है। इतना ही नहीं यहां के परिवारों ने अपना एक बेटा शहीद होने के बाद दूसरे को भी सेना में भेजने का हौसला दिखाया है। हरियाणा के इस तरह के ही एक परिवार की कहानी को पर्दे पर लाने वाली फिल्म ‘फौजा’ का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है। लगभग दो मिनट के इस ट्रेलर में एक ऐसे शख्स की कहानी दिखाई गई है, जो शुरुआत से अपने बेटे को सेना में भेजने का सपना देखता है। वह अपने बेटे को ट्रेनिंग भी देता, लेकिन उसका बेटा सेना में जाने से साफ इनकार कर देता है। उसका मानना है कि उसके पिता हमेशा उस पर चीजें थोपते आए हैं। बेटे कि इस बात से वह शख्स इतना टूट जाता है कि सेना की वर्दी पहनकर खुद ही फौज में शामिल होने पहुंच जाता है।

कड़ी मेहनत से बने फौजी
इसके बाद वह शख्स सेना के अधिकारियों के आगे मिन्नतें कर उसे एक मौका देने के लिए कहता है। और फिर कुछ ऐसा होता है, जो उसके परिवार को झंझोड़ कर रख देता है। ट्रेलर में दिखाया जाता है वह शख्स देश के लिए शहीद हो जाता है। ‘फौजा’ हरियाणा की पृष्ठभूमि पर बनी एक सच्ची घटना पर आधारित हैं, ये फिल्म निर्माता—निर्देशक ने भारतीय सेना को समर्पित की है। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

पवन राज मल्होत्रा के दिल को छू गई कहानी
इस फिल्म की शूटिंग हरियाणा में ही हुई हैं और ज्यादातर कलाकार भी हरियाणा के है। एक तरह से देश के सैनिकों को उनकी तरफ से सम्मान देने का प्रयास किया गया है। फिल्म में  एक्टर पवन राज मल्होत्रा के अलावा जानवी सांगवान, नीवा मलिक और अन्य मुख्य भूमिका में हैं। अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए पवन राज मल्होत्रा ने कहा था कि उन्होंने बहुत से नाटकों और फिल्मों में अभिनय किया परंतु जिस तरह फिल्म ‘फौजा’ की कहानी ने उनके दिल को छू लिया ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो। सेना को समर्पित इस फिल्म में काम करके उन्हें बेहद गर्व एवं खुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *