ईएसआईसी ने निकाली सैकड़ों पदों पर भर्तियां…

नई दिल्ली। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) चेन्नई ने 10वीं, 12वीं पास के लिए भर्ती निकाली है। ईएसआईसी ने अपर डिवीजन क्लर्क, यूडीस, स्टेनोग्राफर, स्टेनो और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती निकाली है। कुल 385 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जो भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट @esic.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, यूडीसी के 150, स्टेनोग्राफर के 16 और एमटीएस के 219 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन में यूडीसी के पद पर आवेदन कने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं कंप्यूटर की नॉलेज भी होनी चाहिए। साथ ही स्टेनोग्राफर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए।

स्किल टेस्ट देने के लिए उम्मीदवारों को 50 मिनट हिंदी और इंग्लिश 65 मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। यह टाइपिंग स्पीड कंप्यूटर पर होनी चाहिए। एमटीएस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष पास होना चाहिए। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन में भरे गए विवरणों को ध्यान से भरें और सत्यापित करें क्योंकि पूर्ण रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करने के बाद कोई परिवर्तन संभव नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *