‘प्रगति की रफ्तार से कोई समझौता नहीं कर सकता भारत’, द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद बोले PM Modi

Dwarka Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुरुग्राम में देश भर में करीब एक लाख करोड़ रुपये की 112 बड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. साथ ही पीएम मोदी ने ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का भी उद्घाटन किया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है. ये बड़े लक्ष्यों का भारत है. आज का भारत प्रगति की रफ्तार से कोई समझौता नहीं कर सकता. वहीं, द्वारका एक्सप्रेसवे  से दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और भीड़भाड़ को काफी हद तक कम किया जा सकेगा.

Dwarka Expressway: लोगों की जिंदगी में भी होगा गियर शिफ्ट

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज मुझे द्वारका एक्सप्रेस-वे देश को समर्पित करने का अवसर मिला है. उन्‍होंने कहा कि आज से दिल्ली और हरियाणा के बीच परिवहन का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा. ये आधुनिक एक्सप्रेसवे न केवल गाड़ियों में बल्कि दिल्ली NCR के लोगों की जिंदगी में भी ‘गियर शिफ्ट’ करेगा.

Dwarka Expressway: PM Modi ने दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां देशभर के लिए 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है…सभी राज्यों के करोड़ों नागरिकों को इतनी सारी विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. पहले की सरकारें छोटी सी कोई योजना बनाकर, छोटा सा कोई कार्यक्रम करके उसकी डुगडुगी पांच साल तक बजाते रहते थे. लेकिन भाजपा सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है, उसमें शिलान्यास और लोकार्पण के लिए समय और दिन कम पड़ रहे हैं.

10 लाख करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

प्रधानमंत्री ने बताया कि 2024 के अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, और इतने कम समय में 10 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो चुका है. ये केवल वो प्रोजेक्ट्स हैं, जिसमें मैं खुद शामिल हुआ हूं. इसके अलावा मेरे मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों ने भी कई सारे विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है.

Dwarka Expressway: सबसे तेजी से विकसित इलाको में हो रहा शामिल

उन्‍होंने कहा कि आज जहां द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ है, एक समय था कि जब शाम ढलने के बाद लोग इधर आने से बचते थे. टैक्सी ड्राइवर भी यहां आने से मना कर देते थे कि इधर नहीं आना है. इस पूरे इलाके को असुरक्षित समझा जाता था. लेकिन आज कई बड़ी कंपनियां यहां आकर अपने प्रोजेक्ट लगा रही हैं. ये इलाका दिल्‍ली NCR के सबसे तेजी से विकसित हो रहे इलाकों में शामिल हो रहा है.

इसे भी पढ़े:-SC: सुप्रीम कोर्ट में SBI की याचिका खारिज, कल ही देनी होगी इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *