CUET PG की फाइनल उत्‍तर कुंजी जारी

एजुकेशन। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की अंतिम उत्तर कुंजी को जारी कर दिया है। उत्तर कुंजी को आज 24 सितंबर, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस साल विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आयोजित किए गए CUET PG, 2022 में शामिल हुए थे, वे परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तारीख को हुई थी परीक्षा:-

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से CUET PG का आयोजन 01 सितंबर, 2022 से लेकर 12 सितंबर, 2022 तक किया गया था। परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा की अंतरिम उत्तर कुंजी को 16 सितंबर, 2022 को जारी कर दिया गया था। उम्मीदवारों को 18 सितंबर, तक का समय उत्तर कुंजी पर आपत्ति के लिए दिया गया था। उम्मीदवारों द्वारा दर्ज कराई गई आपत्तियों पर समीक्षा के बाद अंतिम उत्तर कुंजी को जारी किया गया है।

कब आएंगे परिणाम?

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से अब तक कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम जारी करने को लेकर कोई भी अपडेट नहीं जारी किया गया है। हालांकि, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट की माने तो परिणाम इस महीने के अंत तक जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

कैसे चेक करें उत्तर कुंजी?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- nta.nic.in पर जाएं।
  • यहां संबंधित CUET PG की उत्तर कुंजी के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उत्तर कुंजी आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।
  • इसे चेक करें और उत्तर का मिलान करें।
  • इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट रख लें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *