चॉकलेट से बनीं ये ड्रिंक्स चाव से पीना पसंद करते है बच्‍चें..

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में तेज धूप और पसीने की वजह से शरीर का काफी सारा पानी निकल जाता है। ऐसे में जरूरी है कि बॉडी को हाइट्रेडेट रखा जाए। 10 से 12 गिलास पानी के साथ ही कुछ ठंडे पेय पदार्थ भी पीने चाहिए।

जो ना केवल शरीर को ठंडक दें, बल्कि सेहत के लिहाज से भी फायदेमंद हों। बच्चों से लेकर बड़े तक हर कोई चॉकलेट से बनीं ये ड्रिंक्स चाव से पीना पसंद करेगा। साथही ये सेहतमंद भी होगा। तो चलिए जानें वो कौन सी ड्रिंक हैं….

फ्रोजेन चॉकलेट कैपेचीनो:- आपको बता दें कि कॉफी और चॉकलेट से तैयार यह ड्रिंक बनाने में काफी आसान है। कोको पाउडर, दूध और कॉफी के साथ चीनी को डालकर ब्लेंड कर लें। फिर इस ड्रिंक को सर्व करने के लिए चॉकलेट सीरप और आइस क्यूब डालकर ठंडा करें और गिलास में डालकर परोसें।

चॉकलेट मिल्कशेक विद हेजलनट:- आपको बता दें कि चॉकलेट से बनीं यह ड्रिंक बच्चे काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसमे दूध के साथ-साथ चीनी, कोको पाउडर, हेजलनेट पेस्ट और क्रीम को डालकर ब्लेंड करें। आइस क्यूब को भी साथ में मिला दें।

चॉकलेट लस्सी:- गर्मियों के मौसम में दही हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होती है। आपको बता दें कि दही से बनी छाछ जहां धूप और लू से बचाती है। वहीं मीठी लस्सी शरीर को ठंडक देने का काम करती है, लेकिन आप अगर पारंपरिक लस्सी में कुछ नया टेस्ट लाना चाहते हैं। दही में चीनी के साथ चॉकलेट सीरप डालकर ब्लेंड करें और इसमे आइस क्यूब डालकर ठंडा-ठंडा सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *