ऐसे सेलिब्रेट करें परफ्यूम डे, यादगार बन जाएगा ये पल

लाइफ स्टाइल। एंटी-वैलेंटाइन वीक चल रहा है। पहले दिन स्लैप डे था, दूसरे दिन किक डे और आज 17 फरवरी को परफ्यूम डे मनाया जा रहा है। यह वीक ब्रेकअप डे के साथ समाप्त होता है। परफ्यूम डे को आप अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर सकते हैं। यह दिन मौका देता है अपनी जिंदगी, रिश्तों में परफ्यूम सी खुशबू बिखेर देने का। आइए जानते हैं क्यों और कैसे सेलिब्रेट करें परफ्यूम डे-

परफ्यूम डे क्यों मनाते हैं?

एंटी-वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन परफ्यूम डे है। इस दिन को सब अपने अंदाज में मनाना पसंद करते हैं। कोई अपने लिए परफ्यूम खरीदता है तो वहीं कुछ लोग जीवनसाथी, दोस्तों, रिश्तेदारों को शानदार परफ्यूम गिफ्ट करते हैं। इस दिन को सेलिब्रेट करने का मुख्य मकसद होता है खुद की जिंदगी के साथ-साथ दूसरों की जिंदगी में भी परफ्यूम सी खुशबू बिखेरना। जीवन को परफ्यूम की खुशबू की तरह महकाए रखना। फ्रांस के कवि बॉडेलेयर के अनुसार, “इत्र में आपको अच्छा महसूस कराने की शक्ति होती है। इसमें भावनाओं को ट्रिगर करने, आपको अपनी सबसे प्यारी यादों में ले जाने की भी क्षमता होती है।

परफ्यूम कैसे करता है असर:-

परफ्यूम पर्सनैलिटी को निखार सकता है। यह एक कभी ना खत्म होने वाली छाप छोड़ता है। यदि आप कोई खास परफ्यूम लगाना पसंद करते हैं तो सामने वालों के दिमाग में आपकी उपस्थिति, आपके परिचित होने की भावना को पैदा करता है। ओरिएंटल, वुडी से लेकर फ्लोरल और फ्रूटी तक, परफ्यूम कई रेंज में आता है। अधिकतर लोग परफ्यूम लगाना पसंद करते हैं। आप खुद को अच्छा महसूस कराने के लिए आज के दिन बेहतरीन परफ्यूम लगाकर इस दिन को एंजॉय कर सकते हैं।

परफ्यूम डे कैसे करें सेलिब्रेट:-

-इस दिन को मनाने का कोई सेट रूल या तरीका नहीं है। कोई यह दिन सेलिब्रेट करता है तो कुछ लोगों को इससे कोई खास लेना-देना नहीं होता है। आप चाहें तो परफ्यूम डे पर अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डे प्लान कर सकते हैं। एक-दूसरे को पसंदीदा परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हैं। इस दिन आप सुगंधित फूलों का गुलदस्ता भी दे सकते हैं।

– परफ्यूम डे पर आप खुद के लिए या अपने प्रियजनों, दोस्तों, पार्टनर के लिए फ्रेगरेंस, मिस्ट, स्पिरिट या डिओडोरेंट की एक बॉटल जरूर खरीदें। ध्यान रखें कि आप जिसके लिए जो परफ्यूम लें, उसकी खुशबू उसे पसंद हो। कई बार सेंट का नोट हार्ड होने के कारण लोग इस्तेमाल नहीं करते हैं।

-आप इस दिन अपने घर, कमरे को भी फूलों की खुशबू से महका सकते हैं। ऐसे फूलों का चुनाव करें, जिसकी महक से फिजा में रोमांस, प्यार घुल जाए। गुलाब, चमेली, गार्डेनिया जैसे फूल ले सकते हैं। इन फूलों से तैयार परफ्यूम पार्टनर को दे सकते हैं। ड्रॉइंग रूम और बेडरूम में इन फूलों को एक बाउल में भरकर रख सकते हैं, ताकि इनकी खुशबू वातावरण को खुशनुमा और रोमांटिक बनाए।

– इस दिन आप सेंटेड मोमबत्तियां, पॉटपौरी, एसेंशियल ऑयल खरीद कर घर में रख सकते हैं या फिर किसी को गिफ्ट कर सकते हैं। इनका इस्तेमाल करके आप रोमांटिक माहौल क्रिएट कर सकते हैं। अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *