शादी के बाद पार्टनर के साथ ऐसे मनाएं पहली होली

रिलेशनशिप। होली का त्‍योहार दिल से दिल मिलाने, गिले शिकवे मिटाने और रूठों को मनाने का पर्व है। इस पर्व में लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, और परिवार के लोगों से गले मिलकर प्‍यार जताते हैं और गुजिया की मिठास के साथ होली की शुभकामनाएं देते हैं। वहीं होली में एक-दूसरे को रंग लगाकर त्योहार सेलिब्रेट करते हैं। रंग-बिरंगे गुलाल रिश्तों में भी खुशहाली की रंगत लाते हैं। जिनकी नई शादी हुई है, उनके लिए हर त्योहार जीवनसाथी के साथ पहली बार मनाना काफी उत्साहित कर देने वाला होता है। लेकिन शादी के बाद पहली होली बहुत खास मानी जाती है।

जब नए नए पति-पत्नी बने कपल एक दूसरे को गुलाल लगाते हैं और होली की शुभकामनाएं देते हैं, तो इससे खूबसूरत कुछ नहीं लगता। अगर आपकी भी नई-नई  शादी हुई है और आप पहली बार अपने पार्टनर के साथ होली का त्योहार मना रहे हैं तो कुछ रोमांटिक आइडिया को अपनाकर होली को यादगार बना सकते हैं।

होली की खास डिश :-
किसी भी त्योहार पर लजीज व्यंजन बनते हैं। होली के मौके पर भी कुछ स्पेशल नाश्ता या लंच बना सकते हैं। पार्टनर की पसंद का ख्याल रखते हुए डिश बनाएं। पहली होली आपके और उनकी पसंद के नाश्ते से होगी, तो उनका दिन भी बन जाएगा और होली यादगार हो जाएगी।

रंग लगाकर करें शुरुआत :-
होली की शुरुआत अपने पार्टनर को खास महसूस कराकर करें। शादी के बाद पहली होली है तो पार्टनर के लिए अपने चेहरे को बेरंग रखें और उन्हें सबसे पहले मौका दें कि वह आपको रंग लगाएं। साथ ही होली की सुबह की शुरुआत आप भी उनके गालों को गुलाल से रंग के शुरू करें।

होली पर डांस :-
होली पर मौज मस्ती और नाच गाना भी होता है। आप भी पार्टनर संग होली के मौके पर डांस कर सकते हैं। हालांकि ऐसा जरूरी नही कि होली के उल्हड़ गानों पर डांस किया जाए, आप स्लो और रोमांटिक म्यूजिक पर भी पार्टनर के साथ डांस कर सकते हैं।

होली का तोहफा :-
शादी के बाद पहली होली को यादगार बनाने के लिए अपने पार्टनर को एक खास तोहफा देकर स्पेशल महसूस करा सकते हैं। गिफ्ट महंगा न हो, लेकिन उनकी पसंद और आवश्‍यकता का हो सकता है। जब भी वह उस तोहफे को देखेंगे आप दोनों की पहली होली की याद ताजा हो जाएगी।

साथ बिताएं वक्त :-
शादी के पहले आपने अपने परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ कई बार होली मनाई होगी। लेकिन शादी के बाद जीवनसाथी के साथ आपकी पहली होली है। इस बात का ध्यान रखें और इस बार होली पार्टनर के साथ सेलिब्रेट करें। शाम में रंग खेलने के बाद अक्सर पुरुष अपने दोस्तों या रिश्तेदारों में व्यस्त हो जाते हैं। लेकिन इस बार पार्टनर का साथ दें। घर पर आने वाले मेहमानों और परिजनों की मिलकर मेहमान नवाजी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *