Land For Job Scam: राऊज एवेन्यू कोर्ट से लालू परिवार को बड़ी राहत, कोर्ट ने दी जमानत

Land For Job Scam:  जमीन के बदले नौकरी मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव, उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी, तेजस्‍वी यादव और राजद सांसद मीसा भारती को बड़ी राहत मिली है. बुधवार को इस मामले में दिल्‍ली के राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने चारों को जमानत दे दी.अब इस मामले में 16 अक्‍टूबर से सुनवाई होगी. बता दें कि पिछली सुनवाई में कोट ने लालू के परिवार समेत 17 अन्‍य आरोपियों को चार अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया था.

सीबीआई ने जमानत का किया विरोध

वहीं जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा कि सभी आरोपी बड़े पद पर हैं. ये मामले को प्रभावित कर सकते हैं. इस पर अदालत ने कहा कि हमें ऐसा कुछ नहीं लगता. बता दें कि लैंड फॉर जॉब्स केस में कोर्ट ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर चार्जशीट भी अदालत ने मंजूर कर ली है. उनके खिलाफ भी केस चलेगा.

इस मामले में तेजस्वी यादव ने अपना बयान देते हुए कहा कि मोदी जी के राज में जो सच बोलेगा उसके ऊपर तो कार्रवाई होती ही है…ये एजेंसियों और पुलिस का दुरुपयोग कर रहे हैं.

क्‍या है लैंड फॉर जॉब स्‍कैम

सीबीआई का आरोप है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए लैंड फॉर जॉब स्‍कैम हुआ था. लालू यादव के परिवार के सदस्‍यों के नाम पर जमीन और प्रॉपर्टी ट्रांसफर कराई गई. ये नौकरियां मुंबई जबलपुर कोलकाता जयपुर और हाजीपुर जोन में दी गई. लालू यादव ने बिहार में 1 लाख स्‍क्‍वायर फीट से ज्‍यादा जमीन महज 26 लाख रुपये में हासिल की. उस समय के सर्कल रेट के मुताबिक, जमीन की कीमत 4.39 करोड़ रुपए थी. लैंड ट्रांसफर के ज्‍यादातर केस में जमीन मालिक को कैश में भुगतान किया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *