Bengal: NIA पर हमले के बाद EC का बड़ा फैसला, चुनावी ड्यूटी पर तैनात होंगी CAPF की 100 और कंपनियां

Bengal Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए जरूरी कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में चुनाव आयोग ने गृह मंत्रालय को पश्चिम बंगाल में केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों (सीएपीएफ) की 100 और कंपनियां तैनात करने का निर्देश दिया है.

 चुनाव आयोग के इस निर्देश के बाद गृह मंत्रालय की ओर से पंश्चिम बंगाल में सीएपीएफ की 55 कंपनियां और सीमा सुरक्षा बलों की 45 कंपनियों की तैनाती की जा रही है. हालांकि अधिकारियों को पश्चिम बंगाल में CAPF की अतिरिक्त 100 कंपनियों की तैनाती पूरी करने के लिए 15 अप्रैल त‍क का मौका दिया गया है.

Bengal Lok Sabha Election : टीएमसी नेताओं ने चुनाव आयोग से की मुलाकात

वहीं, इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं ने एक बार फिर से बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा उठाया. इस मामले में डेरेक ओ ब्रायन, साकेत गोखले, डोला सेन और सागरिका घोष समेत टीएमसी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपनी मांगों को लेकर चुनाव आयोग से मुलाकात की.

Bengal Lok Sabha Election : टीएमसी का आरोप…

इस दौरान टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि सीबीआई, एनआईए, ईडी और आयकर विभाग के प्रमुखों को बदला जाए. बता दें कि टीएमसी लगातार आरोप लगाती रही है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र के इशारे पर विपक्षी दलों को निशाना बना रही हैं.

इसे भी पढ़े:-Nainital: 200 मीटर गहरी खाई में गिरी पिकअप,चालक समेत आठ लोगों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *