Beauty Tips: गर्मि‍यों में मेकअप का ये है सही तरीका…

ब्यूटी & स्किन। आपको पता ही होगा कि गर्मियों के मौसम में चेहरे पर बहुत पसीना आता है। थोड़ा सा चल लेने के बाद चेहरे का मेकअप पसीने के रूप में बहना शुरू हो जाता है। इससे ना सिर्फ आपका लुक खराब हो जाता है, बल्कि धीरे-धीरे चेहरे पर पैचेस दिखने भी शुरू हो जाते हैं।

इसलिए अक्सर ऐसा कहा जाता है कि मौसम के हिसाब से मेकअप करना चाहिए। यही नहीं गर्मियों में कोशिश करनी चाहिए कि जितना हो सके उतना कम मेकअप किया जाए। तो चलिए आज हम आपको बताते है कुछ टिप्स जो आपकी लुक को फ्लॉलेस बनाए रखने में भी मदद करेंगी….

प्राइमर से पहले मॉइश्चराइजर लगाना है जरूरी:- आपको बता दें कि मेकअप का पहला स्टेप होता है प्राइमर, लेकिन आपको इसके पहले मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है। आज कल बहुत से ऐसे जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर उपलब्ध हैं, जो त्वचा को बिना ऑयली बनाए त्वचा की नमी बरकरार रखते हैं। इसके बाद सनस्क्रीन लगाएं।

​लाइट मिनिमल मेकअप:- लाइट मेकअप ऑफिस हो या फिर कोई मीटिंग हर जगह के लिए कैरी करें। फिलहाल के लिए यह बहुत जरूरी है, क्योंकि अधिक मेकअप अप्लाई करने से ुिंपल और ब्रेकआउट की समस्या शुरू हो सकती है। इसलिए जितना हो सके उतना आप लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

पाउडर से सेट करें मेकअप:- फाउंडेशन, कंसीलर लगाने के बाद जब बारी मेकअप सेट करने की हो, तो पाउडर का इस्तेमाल करें। आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक पाउडर अप्लाई कर सकते हैं, जोकि बहुत जरूरी है। आप इस दौरान पाउडर ब्लश का इस्तेमाल ना करें। क्योंकि फिर दोनों ही शेड मिक्स हो जाएंगे और लुक खराब हो जाएगा।

इस तरह करें आई मेकअप:- गर्मी के मौसम में आंखों का मेकअप भी पसीने में फैल जाता है। इसलिए आप जब भी काजल अप्लाई करें, उसके ऊपर से पाउडर से टचअप देना ना भूलें। यह काजल को फैलने से रोकेगा। वहीं वाटरप्रूफ आईलाइनर का उपयोग करें। कोशिश करें कि इन दोनों मेकअप प्रोडक्ट से आपका आई मेकअप कंप्लीट हो जाए।

लिपस्टिक लगाने का तरीका हो सही:- गर्मियों में वैसे तो लिपस्टिक की जगह लिप बाम या फिर लिप टिंट लगाना अधिक पसंद किया जाता है, लेकिन आप लिपस्टिक भी लगा सकती हैं। अगर आप चाहती हैं कि लिपस्टिक जल्दी होंठों से ना उतरे तो उसके लिए पहले प्राइमर जरूर लगाएं। इसके बाद आप किसी भी कलर की लिपस्टिक को लगा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *