Beauty Tips: पिंपल फ्री और बेदाग हो जाएगा चेहरा…

लाइफस्टाइल। गर्मियों के मौसम में हमारी स्किन चिपचिपी और ज्यादा ऑयली हो जाती है। और साथ ही पिंपल्स की समस्या भी बहुत बढ़ जाती है। जो आपके लुक को बिगाड़ कर रख देती है। अगर आप भी अपने चेहरे पर पिंपल और दाग-धब्बों के निशान नहीं देखना चाहते, तो ये घरेलू फेस पैक्स जरुर इस्तेमाल करें।

  • दही और बेसन का फेस पैक- दही और बेसन का फेस पैक हर तरह की स्किन टाइप के लिए अच्छा होता है और साथ ही पिंपल्स की समस्या को दूर करता है। इस फेस पैक को तकरीबन 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगाएं और फिर गुनगुने पानी से धो दें।

 

  • मेथी का फेस पैक- इसे बनाने के लिए रात को मेथी पानी में भिगो दें और सुबह इसे पीस कर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे चेहरे पर अप्लाई कर के 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो दें। फिर देखें रिजल्‍ट

 

  • दही, शहद और बेसन का पैक- इसे बनाने के लिए सबसे पहले बेसन में एक चम्मच शहद और दही मिला लें। सब को मिक्स कर के पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसे फेस पर अप्लाई कर लें। ये फेस पैक पिंपल्स के साथ-साथ डेड स्किन से भी छुटकारा दिला सकता है।

 

  • बेसन और मुल्तानी मिट्टी का पैक- इसे तैयार करने के लिए एक कटोरी में बेसन और मुल्तानी मिट्टी लें, अब इसे गुलाब जल की मदद से एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आप सप्ताह में 2-3 बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *