Avinya: ये EV कार बना देगी अपको अपना दिवाना…

। TATA Motors ने भारत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार ‘Tata Avinya Electric SUV’ के नई कॉन्सेप्ट वर्जन को 29 अप्रैल 2022 यानी आज पेश किया है। टाटा मोटर्स इस समय भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार को लीड कर रही है। टाटा की इलेक्ट्रिक कार इस समय देश में सबसे अधिक बिक रही है।

बात करें टाटा AVINYA के फीचर्स के बारे में तो, कार के इंटीरियर पर काफी फोकस किया गया है। इसमें एक प्रीमियम बड़ा केबिन है। वहीं कार का डिजाइन ऐसे बनाया गया है कि केबिन में पर्याप्त नेचुरल लाइट मिले। जबरदस्त इंटीरियर के साथ-साथ इसका एक्सटीरियर भी शानदार है। इतना ही नहीं इसके अलावा इसमें प्रीमियम इंटीरियर ट्रिम, स्टीयरिंग माउंटेड डिस्प्ले, अपहोल्स्ट्री और यहां तक ​​कि एक अरोमा डिफ्यूजर जैसे शानदार फीचर भी शामिल हैं।

AVINYA की खास बात यह कि इसमें ड्राइवर की सीट मूव हो सकती है। आकर्षक स्टाइलिंग एलिमेंट्स, शार्प एक्सटीरियर लाइन और प्रीमियम एलिमेंट्स AVINYA को और भी जबरदस्त बनाते हैं

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल के बिजनेस प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा के मुताबिक जनरेशन 1 और जनरेशन 2 प्लेटफॉर्म की तुलना में जनरेशन 3 प्लेटफॉर्म ईवी स्पेस में बेहतर काम करेगा। AVINYA पर बेस्ड जनरेशन-3 ईवी 500 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगी। इस इलेक्ट्रिक कार को 2025 तक लॉन्च किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *