भारत में खुलेगा एपल का पहला रिटेल स्टोर

टेक्‍नोलॉजी। टेक दिग्गज Apple ने भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने की तैयारी कर ली है। रिटेल स्टोर के लिए कंपनी ने कर्मचारियों की भर्ती भी शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, एपल के करियर पेज ने “भारत में विभिन्न स्थानों” में विभिन्न नौकरियों की जानकारी को लिस्ट कर दिया है। बता दें कि टाटा ग्रुप भी देशभर में करीब 100 छोटे एपल स्टोर्स खोलने की तैयारी कर रहा है। इन स्टोर्स में iPhone और ipad जैसे एपल के लोकप्रिय प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाएगी। जबकि एपल रिटेल स्टोर, टाटा एपल स्टोर से काफी बड़े होने वाले हैं।

शुरू हुई कर्मचारियों की भर्ती :-  

मिली जानकारी  के मुताबिक, एपल जल्द भारत में फ्लैगशिप रिटेल स्टोर खोलने वाला है। हालांकि, कंपनी ने अब तक भारत में रिटेल स्टोर खोलने को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, एपल लंबे समय से भारत में फिजिकल रिटेल स्टोर्स स्थापित करने की योजना बना रही है। बता दें कि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन मार्केट में से एक है।
कंपनी बिजनेस एक्सपर्ट, ऑपरेशंस एक्सपर्ट और टेक्नीकल स्पेशलिस्ट जैसी पदों पर भर्ती कर रही है।

टाटा समूह देशभर में खोलेगा 100 एपल स्टोर :- 

टाटा ग्रुप भी जल्द देशभर में करीब 100 छोटे एपल स्टोर्स खोलने की तैयारी कर रहा है। इन स्टोर्स में iPhone और ipad जैसे एपल के लोकप्रिय प्रोडक्ट्स की बिक्री की जाएगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल स्टोर्स के लिए टाटा के स्वामित्व वाली इनफिनिटी रिटेल के साथ बातचीत कर रही है।

इनफिनिटी रिटेल भारत में क्रोमा स्टोर चलाती है। एपल स्टोर मॉल के साथ-साथ हाई-स्ट्रीट और पड़ोस के स्थानों में खोले जाएंगे और यह स्टोर्स एपल के प्रीमियम रिसेलर स्टोर से छोटे होंगे। आमतौर पर, प्रीमियम रिसेलर स्टोर 1,000 वर्ग फुट में फैले होते हैं, लेकिन टाटा के इन स्टार्स को देशभर में 500-600 वर्ग फुट में बनाया जाएगा। छोटे स्टोर में आईफोन, आईपैड और एपल वॉच बेचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *