Apple Watch कपड़े के हि‍साब से बदलेगी रंग

गैजेट्स। यदि आप भी Apple Watch के दीवाने हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। आने वाली एपल वॉच आपके कपड़े के हिसाब से रंग बदलेगी। खबर है कि Apple Watch वॉच के साथ कलर चेंजिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलने वाला है। रंग बदलने वाली एपल वॉच का पेटेंट सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, अपकमिंग Apple Watch  के रंग को आप एपल वॉच एप की मदद से अपने कपड़े के हिसाब से बदल सकेंगे। रंग बदलने का नोटिफिकेशन फोन पर भी मिलेगा। पेटेंट के अनुसार कंपनी इस खास Apple Watch के बैंड के लिए इलेक्ट्रोक्रोमिक एलिमेंट का इस्तेमाल करेगी।

एपल के इस पेटेंट की जानकारी Patently Apple ने सबसे पहले दी है। इस फीचर के आने के बाद आप अपनी एपल वॉच के रंग को कस्टमाइज कर सकेंगे। नई वॉच के साथ तीन स्ट्रैप डिजाइन मिलेगी और प्रत्येक स्ट्रैप का एक खास रंग होगा। कहा जा रहा है कि स्ट्रैप का रंग सॉलिग और पैटर्न दोनों होगा। इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि बैंड को निकाले बिना ही उसके रंग को बदला जा सकेगा। यूजर्स के पास कलर को एडजस्ट करने का भी विकल्प होगा।

स्ट्रैप के रंग से ही यूजर्स को फोन पर आने वाले नोटिफिकेशन की जानकारी मिलेगी, हालांकि एपल ने इस फीचर को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। खबर यह भी है कि Apple Watch के साथ ब्लड शुगर मॉनिटरिंग का भी फीचर मिलेगा। सबसे खास बात यह है कि शुगर चेक करने के लिए आपको नीडल की आवश्‍यकता नहीं पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *