अमृतसर ब्लास्ट मामला: पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पांच आरोपी गिरफ्तार

पंजाब। पंजाब के अमृतसर के स्वर्ण मंदिर इलाके में लगातार तीन बार हुए बम धमाके में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में पंजाब पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। डीजीपी गौरव यादव ने इसकी पुष्टि की है। डीजीपी ने कहा इस मामले में जल्दी ही अमृतसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी।

पंजाब पुलिस सूत्रों के मुताबिक धमाके के पीछे का मकसद शांति भंग करना था. ब्लास्ट में पटाखों में इस्तेमाल विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। इन धमाकों की वजह से लोग दहशत में जी रहे थे।

बता दें कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास बुधवार की मध्यरात्रि को एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया था। धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज तीन सौ मीटर दूरी तक सुनाई दी। बुधवार और वीरवार की मध्यरात्रि करीब 12.40 बजे हुआ यह धमाका पहले दो धमाकों वाली बिल्कुल विपरीत दिशा में है, जो पहले हेरिटेज स्ट्रीट में हुए धमाकों से करीब एक किमी की दूरी पर है। पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हम जांच कर रहे हैं।

मौके पर मौजूद सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के मैनेजर विकरमजीत सिंह ने बताया कि धमाका श्री गुरु रामदास सरां के पिछली तरफ गलियारे में हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके चलते किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। पुलिस जांच कर रही है। इससे संगत में संगत में दहशत का माहौल पैदा होता है।

मालूम हो कि इससे पहले शनिवार की देर रात और सोमवार की सुबह हेरिटेज स्ट्रीट में स्थित सारागढ़ी सरां के पास धमाके हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *