अक्षय ने लगाई हैट्रिक…

मनोरंजन। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ पर फ्लॉप का ठप्पा लग गया है। पहले दिन 10.70 करोड़ रुपये की ओपनिंग करने वाली ये फिल्म अक्षय की लगातार तीसरी ऐसी फिल्म है जिसे दर्शकों ने नकार दिया। 300 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह फिल्‍म पहले हफ्ते में मात्र 55.05 करोड़ रुपये की कमाई कर सकी।

इसके पहले उनकी फिल्म ‘बेलबॉटम’  और ‘बच्चन पांडे’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। बीते एक दशक  में यह पहली बार है जब अक्षय ने फ्लॉप फिल्मों की हैट्रिक लगाई है। ओटीटी पर रिलीज उनकी दो फिल्मों ‘लक्ष्मी’ और ‘अतरंगी रे’ को भी दर्शक नकार चुके हैं।

बढ़ती उम्र का घटता जादू :-
अक्षय कुमार बीते साल देश के मनोरंजन जगत के सबसे बड़े ब्रांड रहे। लेकिन उनकी उम्र और लगातार फिल्में करने से दर्शकों के बीच उनकी धमक कम होती नजर आ रही है। अक्षय कुमार ने इससे पहले भी बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी हैं। ऐसे मौके उनके करियर में पहले भी आ चुके हैं जब उनकी पांच फिल्में लगातार फ्लॉप रहीं।

2011 के बाद सिनेमाघरों में  अक्षय कुमार ने बीते तीन चार साल में लगातार अच्‍छी फिल्में बटोरी हैं। लेकिन, हड़बड़ी में लिए गए उनके फैसलों ने उनकी चमक धुंधली करनी शुरू कर दी है। अक्षय कुमार के लिए निर्माता वाशू भगनानी का साथ ज्यादा नुकसानदेह रहा।

कोरोना काल में बनी फिल्म ‘बेलबॉटम’ आजादी की सालगिरह वाले हफ्ते में रिलीज हुई इस फिल्म की पहले दिन की कमाई सिर्फ पौने तीन करोड़ रही। यह फिल्म पहले हफ्ते में 20 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी। अक्षय की चमक फीकी पड़ने की शुरुआत इसी फिल्म से हुई।

होली पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। फिल्म को सिर्फ 13.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली और इसने पहले हफ्ते में कमाए सिर्फ 47.98 करोड़ रुपये। फिल्म बहुत खींचतान करके भी बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी और 49.98 करोड़ रुपये की नेट कमाई के आंकड़े के साथ फ्लॉप का ठप्पा लगवाकर सिनेमाघरों से उतर गई।

फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ अक्षय कुमार के करियर की एक और फ्लॉप फिल्म बन गई है। बीते 10 साल में ये पहला मौका है जब अक्षय कुमार की बैक टू बैक तीन फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई हैं। यशराज फिल्म्स ने इस फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहाया लेकिन फिल्म में पृथ्वीराज चौहान के रोल में लोगों ने अक्षय को नकार दिया।

सिर्फ 10.70 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ ये फिल्म पहले हफ्ते में सिर्फ 55.05 करोड़ रुपये कमा सकी है। फिल्म का दूसरे हफ्ते में भी कुछ भला होता नहीं दिखा। रिलीज के आठवें दिन यानी दूसरे शुक्रवार को इसने 1.70 करोड़ रुपये कमाए।ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *