भारत में लॉन्च हुई 2022 Mercedes Benz C-Class

ऑटोमोबाइल। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने बुधवार को 2022 Mercedes Benz C-Class को आधिकारिक तौर पर 55 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। इस कार को दो वैरिएंट- बेंज सी-क्लास 220D (56 लाख) और 300D डीजल में (61 लाख) लॉन्च किया गया है।

2022 Mercedes Benz C-Class को कई एडवांस तकनीक से लैस है। इसमें आपको वायरलेस चार्जिंग, 11.9-इंच का Mercedes-Benz MBUX मल्टीमीडिया सिस्टम, एडीएएस, कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक सनरूफ, बर्मेस्टर साउंड सिस्टम जैसे कई नए फीचर्स और गैजेट्स देखने को मिलेंगे। इन सब के साथ ही इसमें आपको बिल्कुल नया स्टीयरिंग व्हील और 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी होगा।

अगर बात इंजन की करें तो इसमें आपको 48V माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक देखने को मिलता है। नई C-Class के सभी तीन वेरिएंट 48V माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी सिस्टम से लैस होंगे। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम, मोटर प्रदर्शन और माइलेज को अधिकतम करने के लिए ICE इंजन के साथ काम करेंगे।

वहीं मर्सिडीज-बेंज का यह दावा है कि 5-Generation की ये C-Class अपने पेट्रोल वेरिएंट में 16.9 kmpl का माइलेज देगी, जबकि, डीजल वेरिएंट में 23 kmpl का माइलेज देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *