जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी से जुड़े जातक अपने ऑफिस के अधूरे कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण वह और कामों की ओर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आज आपको अपने झगड़ालू साथियों से भी बचना होगा, क्योंकि वह आज आपसे बिना बात ही उलझ सकते हैं। सायंकाल के समय आज आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आपको मादक पदार्थों का सेवन करने से बचना होगा, जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उनके लिए वह लाभदायक रहेगी।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को भी आज शिक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे, लेकिन आज आपका अपने किसी परिवार के सदस्य से कोई वाद-विवाद पनप सकता है, जिसमें आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई ऐसी सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आपको चिंता होगी। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है, क्योंकि आपको किसी संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। यदि आपका कोई मामला कानूनी संबंधित चल रहा है, तो वह भी आज समाप्त होगा और आप प्रसन्न होंगे, लेकिन आज आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से ही सलाह मशवरा करके अपने धन का निवेश करना शुभ रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने किसी परिजन के कारण धोखा मिल सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे, जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। आज उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार होगा।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज के दिन व्यापार में उत्तम सफलता के योग बनेंगे, लेकिन यदि आपने कोई गलत कार्य का सहारा लेकर अपना काम किया है, तो आपके बिजनेस में आज कोई लीगल एक्शन हो सकता है। आपका बिजनेस पार्टनर भी आप से झगड़ा कर सकता है, इसलिए सावधान रहें। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर भी हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी के लिए काफी कुछ सोचेंगे और उन पर अच्छा खासा धन भी खर्च करेंगे, जो उन्हें प्रसन्नता देगा, लेकिन फिर भी उनका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। प्रेम जीवन के संबंध में आपको मिले-जुले फल मिलेंगे। बेहतर यही होगा कि अपने प्रिय से आज कोई बड़ी बात ना करें। काम के सिलसिले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य में मजबूती आएगी, लेकिन अचानक से आपको जोड़ों में दर्द की शिकायत हो सकती है या फिर किसी प्रकार का शारीरिक दर्द परेशान कर सकता है। प्रॉपर्टी के मामलों में आपको लाभ होगा। आपका दांपत्य जीवन आज काफी बेहतर तरीके से चलेगा, जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य रूप से व्यतीत होगा। आपके प्रिय के व्यवहार मेंं धार्मिकता बढ़ेगी। काम के क्षेत्र में आपको पदोन्नति मिलनेे की संभावना रहेगी।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज का दिन आपके प्रेम जीवन की परीक्षा लेगा और आपका प्रिय आपसे कोई ऐसी बात कह सकता है, जो आपको बुरी लग सकती है, लेकिन धैर्य से काम लें और एकदम से उन पर ना बिगड़ें, बल्कि उनसे बैठकर बातचीत करें और उनके व्यवहार का कारण जानें। जो लोग दांपत्य जीवन जी रहे हैं, उन्हें आज बेहतर नतीजे मिलेंगे और जीवन साथी आपके परिवार के प्रति काफी सहानुभूति रखेगा। आपके परिवार का वातावरण बेहतर बनेगा और समस्याएं जो चली आ रही थीं, उनसे मुक्ति मिलेगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। यात्राओं से बचने का प्रयास करें।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज के दिन आप का पूरा ध्यान आपके परिवार पर रहेगा, क्योंकि परिवार में कुछ ऐसी गतिविधियां हो सकती हैं, जो आपको काफी परेशान कर सकती हैं। ऐसी स्थिति में आप को हस्तक्षेप करना पड़ेगा। परिवार के बुजुर्गों का स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर हो सकता है, उन पर विशेष रुप से ध्यान दें। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपके काम को तारीफ भी मिलेगी। अपने बॉस से आपको सराहना मिल सकती है। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहने वाला है और आपका प्रिय आपको अपने प्यार का परिचय देगा। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन काफी बेहतर रहने वाला है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आपके लिए आज यात्रा के योग बनेंगे, फिर भी आप कोशिश करें कि यात्रा को टाल सकें। यही आपके लिए सही रहेगा, लेकिन अगर किसी कारणवश आवश्यक रूप से जाना पड़े, तो अपने साथ फर्स्ट एड किट रखें, ताकि कोई शारीरिक समस्या हो तो आप उसका ध्यान रख पाएं, क्योंकि आज की यात्राओं में असुविधा हो सकती है और कोई परेशानी आ सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में अपने साथ काम करने वालों के साथ आपकी बहसबाजी हो सकती है, जिसका प्रभाव आपके काम पर पड़ सकता है। धन के मामले में दिन बेहतर रहेगा। कहीं ना कहीं से आपके पास आज धन आ सकता है। अपने खाने-पीने पर विशेष ध्यान दें।

धनु राशि: धनु राशि वाले आपकी राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला असर देगा। खर्चों में बढ़ोतरी होने के साथ धन प्राप्ति के भी योग बनेंगे, जिससे आपको अधिक असुविधा नहीं होगी और आप आज के दिन को बेहतर तरीके से जियेंगे। अपने दांपत्य जीवन में आपको काफी अच्छे अनुभव होंगे और आपका जीवनसाथी कुछ ऐसी बातें करेगा, जो आपको काफी सांत्नावना देंगी और आप यह भी समझेंगे कि वह आपको काफी महत्व देते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप अपने किसी मित्र के लिए प्यार का भाव महसूस कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में आज आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

मकर राशि: मकर राशि वाले आपके लिए आज का दिन अच्छे और बुरे दोनों तरह के अनुभव दे सकता है। मानसिक रूप से आप किसी प्रकार के दबाव में रहेंगे, जिसकी वजह से आप स्वयं को निर्णय लेने की स्थिति में नहीं पाएंगे। इसके अलावा स्वास्थ्य भी कमजोर हो सकता है, जो आपको परेशानी देगा। धार्मिक कामों पर अच्छे खासे धन की आवश्यकता पड़ेगी। प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है और दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए आज काफी संतुष्टि का दिन रहेगा। पुराने चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी और आज आप परिवार के विषय में कुछ बड़ा निर्णय लेंगे। काम के सिलसिले में आज का दिन अनुकूल रहेगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें आज आपके कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनके लिए आप परेशान रहेंगे, लेकिन यदि ऐसा हो, तो आपको इसमें चिकित्सक से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में यह किसी बड़ी बीमारी का रूप भी ले सकते हैं, जो लोग विदेशों से कारोबार करते हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है। आज आपको सायंकाल के समय किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होना पड़ सकता है, जहां आपको अपने मन की बातों को किसी से भी साझा करने से बचना होगा, नहीं तो वह इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

मीन राशि: मीन राशि वाले आपके लिए आज का दिन अनुकूल रह सकता है, क्योंकि धन के मामले में आज आप काफी लकी रहने वाले हैं। आपको कई माध्यमों से धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। खर्चों में कमी रहेगी परंतु आप अपनी सुख-सुविधाओं पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन में समय सबसे बड़ी मांग होगा, लेकिन फिर भी परिवार के लोग आपका हर काम में साथ देंगेे। काम के सिलसिले में नतीजे बेहतर रहेंगे और आप अपने निर्णय क्षमता के बलबूते अच्छा काम कर पाएंगे। भाग्य का आपको साथ मिलेगा। स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *