Jharkhand HC Recruitment 2024: अंग्रेजी स्टेनोग्राफर पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट उम्‍मीद्वार जल्‍द करें आवेदन

HC Recruitment 2024: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हाई कोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. बता दें कि झारखंड उच्‍च न्‍यायालय ने अंग्रेजी स्‍टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट  पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

आपको बता दें कि झारखंड उच्च न्यायालय के इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू हो रही है, जिसकी आखि‍री तारिख 31 निर्धारित की गई है. ऐसे में जो भी इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीद्वार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो इसे आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर लिंक एक्टिव होने के बाद अपना आवेदन कर सकते है.

HC Recruitment 2024: आयु सीमा

वहीं बात करें इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा की तो आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयुसीमा में छूट दी गई है. बता दें कि बी.सी.-I और बी.सी.- II के  लिए ऊपरी आयुसीमा 37 वर्ष है. इसके अलावा, महिला उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयुसीमा 38 वर्ष (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I और बी.सी.-II) और एसटी महिला के लिए 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

HC Recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता

झारखंड उच्च न्यायालय के इन पदों पर भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए, साथ ही अंग्रेजी में 80 शब्द प्रति मिनट (wpm) की स्टेनोग्राफी गति और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (wpm) की टाइपिंग स्‍पीड होनी चाहिए. वहीं, इस भर्ती परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्‍मीद्वार इसके आधिकारिक बेवसाइट पर विजिट कर सकते है.  

HC Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन
  • सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर जाएं.
  • अब होमपेज पर Jharkhand High Court Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी.
  • यहां आप अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें.
  • फिर आवेदन पत्र भरें और आवश्‍यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट के ऑप्‍शन पर क्लिक करें.
  • इतना करने के बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लें.
  • आगे भविष्‍य की आवश्यकता लिए उसका प्रिंटआउट भी ले लें.

इसे भी पढ़े:- March 2024 Bank Holiday: मार्च में इतने दिन रहेगी बैंकों की छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *