DRDO में ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती, ई-मेल से भेजना होगा फॉर्म

DRDO Recruitment 2024: रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) की तरफ से ग्रेजुएट एवं डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी के तलाश में हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. डीआरडीओं के इस भर्ती में शामिल होने के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट या डिप्लोमाधारी युवा आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, वहीं, इसकी आखिरी तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है. आवेदनकर्ता ध्‍यान दें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए पूर्ण रूप से आवेदन पत्र भरकर एवं उसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को अटैच करके ईमेल- apprentice.acem@gov.in पर भेज सकते हैं. वहीं, अभ्यर्थी को फॉर्म की हार्ड कॉपी भेजने की आवश्यकता नहीं है.

DRDO Recruitment 2024: पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री- बीई/ बीटेक/ बीएससी केमिस्ट्री/ बीएससी फिजिक्स से किया हुआ होना चाहिए. इसके अलावा डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है. वहीं, इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है.

DRDO Recruitment 2024: कैसे होगा चयन

डीआरडीओं के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्यू में किये गए प्रदर्शन के आधार पर ही उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के कुल 30 पदों और डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

DRDO Recruitment 2024: कितना मिलेगा वेतन

वहीं, अगर बात करें सैलरी की तो ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 12000 रुपये प्रति महीना और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 10000 रुपये प्रति महीना स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा. जबकि अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि 1 वर्ष निर्धारित की गई है.

इसे भी पढ़े:- SSC Exam Calendar 2024: एसएससी ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर; JE, CHSL और CPO समेत कई परिक्षाओं की बदलीं तारीख

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *