Army Agniveer Admit Card 2024: अग्नीवीर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी,  इस दिन से शुरू होगी रैली

Army Agniveer Admit Card 2024: भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती रैली के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट आई है. भारतीय थल सेना ने देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जाने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (Army Agniveer Admit Card 2024) जारी कर दिए हैं. ऐसे में उम्‍मीद्वार इसके ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर एक्टिव लिंक के माध्‍यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

Army Agniveer Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग तिथियों पर आयोजित की जाने वाली भर्ती रैलियों के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र (Army Agniveer Admit Card 2024) डाउनलोड करने के लिए सेना के भर्ती पोर्टल पर विजिट करें. इसके बाद आपको अग्निवीर भर्ती सेक्शन में जाना होगा, जहां पर प्रवेश पत्र सम्बन्धित लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक पर क्लिक करना होगा. अब सम्बन्धित पेज पर लॉग-इन विवरणों को भरकर सबमिट करें. इतना करने के बाद आपका एडमिट कार्ड आपके स्क्रिन पर दिखाई देने लगेगा. जिससे अच्‍छे से चेक करने के बाद अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं.

Army Agniveer Admit Card 2024: 22 अप्रैल से होगी शुरू रैली

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय थल सेना द्वारा अग्निवीर भर्ती रैली का कार्यक्रम जारी किया गया था. इस कार्यक्रम के अनुसार, रैली का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई तक किया जाना है. प्रत्येक घोषित तारीख पर रैली 1-1 घंटे की 2 या 3 पालियों में आयोजित की जाएगी. इस रैली में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना होगा, जिसमें बहुविकल्पीय प्रकृति के कुल 50 प्रश्न पूछे जाएंगे.

बता दें कि भारतीय थल सेना द्वारा अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 को शुरू की गई थी और उम्मीदवारों से आवेदन 22 मार्च तक आमंत्रित किए गए थे. इसके बाद इस परीक्षा के लिए आवदेन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (Army Agniveer Admit Card 2024) जारी कर दिए गए है.

इसे भी पढ़े:- RPF Recruitment 2024: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में विभिन्‍न पदों पर आज से आवेदन शुरू, जानिए इससे जुड़ी पूरी डिटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *