Aaj Ka Rashifal: मेष, मिथुन, तुला और धनु राशि वाले बरतें सावधानी, जानिए आज के सभी राशियों का हाल

11 january 2024 Ka Rashifal: आज के राशिफल के मुताबिक सभी राशियों के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. वहीं, ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के अनुसार 11 जनवरी यानी आज पौष माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि  दिन गुरूवार है. इस तिथि पर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और व्याघात योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग पर सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, आइए जानते है.

11 january 2024 Ka Rashifal : जानिए 12 राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज के दिन आपको काफी सावधान रहने की जरूरत है. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. किसी बड़े लक्ष्य के प्रति आप समर्पित रहेंगे. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आपकी महत्वपूर्ण योजनाओं को गति मिलेगी. जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी मिल सकती है. मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपको खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखें.

मिथुन राशि (Gemini)

आज के आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा. अपने कामों में लापरवाही ना बरतें समस्या हो सकती है. किसी सामाजिक आयोजन में  शामिल होने का मौका मिलेगा है. व्यवसाय में आपकी कोई डील फाइनल हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. जीवनसाथी को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है. साझेदारी में किसी काम को करके  आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा. आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा. किसी काम की समस्याओं को लेकर भाइयों से बातचीत हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा. किसी अजनबी पर अत्यधिक भरोसा करने से सावधान रहें. किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा. जिम्मेदारियों को समय रहते निभाएं,  वरना समस्या आ सकती है. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती हैं.

कन्या राशि (Virgo)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आपकी अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. मित्रों के साथ आप कुछ आनंदित समय व्यतीत करेंगे. उम्मीद से ज्यादा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है. शीध्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचे. बिजनेस में आ रही समस्याओं को लेकर अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कर सकते हैं. आज आपकी मानसिक चिंताएं भी थोड़ा कम होंगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपके आत्मविश्वास को बढावा मिलेगा और साहस, प्राक्रम में वृद्धि होगी. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी में कार्यरत लोगों को कुछ भी नहीं छुपाना है, नहीं तो बाद में इसका असर उनके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है.  

धनु राशि (Sagittarius)

आज आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाने रखने की जरूरत है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने कामों पर पूरा ध्यान दें. आपको कोई प्रिय वस्तु जीवनसाथी की ओर से भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आपको भाई- बहनों का पूरा साथ मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी. लंबे समय से रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. किसी बड़े जोखिम को उठाने से बचें, वरना इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कानूनी मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. किसी काम को लेकर अति उत्साहित होंगे,तो समस्या हो सकती है. कारोबार में आपको किसी योजना पर ध्यान देकर आगे बढ़ना होगा. किसी कानूनी मामले में जीत मिल सकती हैं.

मीन राशि (Pisces)

आज आप धार्मिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. कारोबार में अच्छा लाभ मिल सकता है. किसी अजनबी के बातों में ना आएं. औद्योगिक क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपका कोई महत्वपूर्ण लक्ष्य पूरा होगा.  नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है.

इसे भी पढ़े:-National Youth Day 2024: कब है स्वामी विवेकानंद की जयंती? जानिए इसी दिन क्‍यों मनाया जाता है युवा दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *