Varanasi : आज प्रदेश को 37 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी, मिशन-2024 का होगा शंखनाद

PM Modi visit varanasi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम मोदी (PM Modi) आज प्रदेश की जनता को 19,150 करोड़ की 37 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही पीएम मिशन-2024 का शंखनाद करते हुए बरकी में जनसभा को संबोधित भी करेंगे.   

सुत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी (PM Modi) अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाके सेवापुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होंगे. इसके अलावा काशी सांसद खेल प्रतियोगिता 2023 के प्रतिभागियों के कुछ लाइव खेल कार्यक्रमों को देखने के बाद, वह कार्यक्रम के विजेताओं के साथ भी वार्ता करेंगे. कार्यक्रम के दौरान वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे.

PM Modi: महामंदिर जाएंगे पीएम मोदी  

आपको बता दें कि आज यानी सोमवार की सुबह करीब 10:45 पर प्रधानमंत्री स्वर्वेद महामंदिर जाएंगे. यहां यज्ञ के समापन में शामिल होने के बाद लगभग 11:30 बजे एक सार्वजनिक समारोह में शामिल होंगे. दोपहर करीब 1 बजे सेवापुरी के बरकी गांव में प्रधानमंत्री विकसित भारत संकल्प यात्रा में हिस्‍सा लेंगे. यहां जनसभा को संबोधित करने से पहले वे 19,150 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के खंड का लोकार्पण

लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को मजबूत करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप पीएम मोदी आज ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के नए दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन तक 402 किमी लंबे खंड को समर्पित करेंगे.

दरअसल, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से न्यू भाऊपुर जंक्शन खंड का उद्घाटन ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. 10,903 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित यह खंड दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित है जो उत्तर प्रदेश के चंदौली, मिर्ज़ापुर, प्रयागराज, कौशांबी, फ़तेहपुर, कानपुर नगर और कानपुर देहात जैसे जिलों से होकर गुजरता है.

यह भी पढ़े:-पहाड़ी इलाकों पर शुरू हुई बर्फबारी, मैदानों में सर्दी का भीषण प्रकोप, चंद दिनों में दिल्‍ली में पड़ेगी ठिठुरन वाली ठंड

इसके अलावा यह गलियारा झारखंड और पश्चिम बंगाल के कोयला क्षेत्रों, जैसे ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड और नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड को उत्तरी भारत के बिजली संयंत्रों से जोड़ता है.

पीएम दिखाएंगे वंदे भारत को हरी झंडी

पीएम मोदी (PM Modi) वाराणसी को नई दिल्ली से जोड़ने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. उत्तर रेलवे के द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि वाराणसी और नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार दोपहर 2:15 बजे हरी झंडी दिखाएंगे. रेल मंत्रालय के सूत्रो के पता चला है कि यह भगवा रंग की दूसरी वंदे भारत ट्रेन है जिसे रेल मंत्रालय देश में लॉन्च करने जा रहा है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *