Gyanvapi Case: ज्ञानवापी वजूखाने की शुरू हुई सफाई, जिलाधिकारी की देखरेख में लगे 26 कर्मचारी

Gyanvapi Case:  सर्वोच्‍च न्‍यायालय के आदेश पर वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर (Gyanvapi Case) स्थित सील वजूखाने की सफाई शनिवार की सुबह 9:30 बजे से शुरू हो गई है. साफ सफाई जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की देखरेख में शुरू हुई है. सील वजूखाने से मृत मछलियों को बाहर निकाला जाएगा और जिंदा मछलियां अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन को सौंपी जाएगी.

Gyanvapi Case: नगर निगम ने 26 सफाईकर्मियों की टीम लगी

ज्ञानवापी परिसर  स्थित वजूखाने की सफाई के लिए नगर निगम ने 26 सफाईकर्मियों की टीम लगाई गई है. इसके अलावा मत्स्य विभाग और जलकल की टीम भी लगी हुई है. यह टीम मजिस्ट्रेट की निगरानी में वजूखाने की साफ सफाई कर रही है. वजूखाना का पूरा पानी पंप की मदद से बाहर निकाला जाएगा. इसके बाद उसकी काई और गंदगी को साफ कर उसमें चूने का छिड़काव होगा.

जिला प्रशासन ने कहा कि वजूखाने की सफाई का काम दो से ढाई घंटे में पूरा कर लिया जाएगा. वहीं, सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को देखते हुए श्री काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार के बाहर स्थानीय पुलिस, ट्रैफिक पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं. वहीं, जिला प्रसाशन की ओर से ज्ञानवापी में मां श्रृंगार गौरी मामले के वादी पक्ष और मसाजिद कमेटी के दो-दो प्रतिनिधियों को मौजूद रहने की इजाजत दी गई है.

ये भी पढ़ें :-  Aaj Ka Rashifal: आज मेष और कुंभ राशि के जातकों के मान सम्मान में होगी वृद्धि, जानें सभी राशियों का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *