Mumbai: धन संसोधन मामले में सुजीत पाटकर के ठिकानों पर ED की छापेमारी

Mumbai News: उद्योगपति सुजीत पाटकर के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में आज 21 जून को प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में 15 स्थानों पर छापेमारी की है। जिसकी जानकारी एक अधिकारी के द्वारा दी गई। अधिकारी ने कहा कि पाटकर और उसके तीन सहयोगियों ने कोरोना महामारी के दौरान कोविड-19 क्षेत्र अस्पतालों के प्रबंधन के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका के ठेके कथित रूप से फर्जी तरीके से हासिल किए थे। सुजीत पाटकर शिवसेना के नेता संजय राउत के करीबी माने जाते हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 अस्पताल प्रबंधन के ठेकों के संबंध में बीएमसी के कुछ अधिकारियों और भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी संजीव जायसवाल समेत अन्य लोगों के परिसरों पर ये छापेमारी की जा रही है।

यहां आजाद मैदान थाने में लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज कंपनी, पाटकर और उसके तीन सहयोगियों के खिलाफ पिछले साल अगस्त में जालसाजी का मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने कहा कि प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने धनशोधन के पहलू से जांच के लिए मामला दर्ज किया था। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल महामारी के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के ठेके देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में इस साल जनवरी में ईडी के सामने पेश हुए थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *