Lucknow: सोनेलाल जयंती समारोह में शामिल होंगे गृहमंत्री और CM योगी, देंगे सियासी संदेश

Lucknow News: केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्‍य दिग्‍गज नेता आज डॉ. सोनेलाल पटेल की जयंती पर लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे। इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के इस समारोह में कार्यक्रम की अध्यक्षता खुद केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल करेंगी।

बता दें कि डॉ. सोनेलाल पटेल आपना दल के संस्‍थापक थे। उनके जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम का आयोजन केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (एस) ने किया है, लेकिन इस मंच से अमित शाह और योगी सियासी संदेश देंगे। माना जा रहा है कि इस मंच से एनडीए की एकता और मजबूती के साथ ही पिछड़ों की सियासत करने वाले लोगों के लिए बड़ा संदेश देने की भी कोशिश की जाएगी।

मुख्‍य बात यह है कि डॉ. सोनेलाल की जयंती हर साल मनाई जाती है लेकिन उसमें केवल पार्टी के नेता ही शामिल होते थे लेकिन इस बार इस समारोह में जिस प्रकार से भाजपा के साथ ही एनडीए गठबंधन में शामिल नेताओं को बुलाया गया है, जिससे साफ पता चलता है कि एक ओर जहां एनडीए में अपना दल अपनी मजबूत पकड़ का संदेश देना चाहता है, वहीं एनडीए के मुखिया के तौर पर बीजेपी नेता भी गठबंधन के मजबूत एकता का प्रर्दशन करना चाहते है। माना जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 सीटों को जीतने के संकल्प लेने वाली बीजेपी नेताओं की समारोह में उपस्थिति सियासी तौर पर भी महत्‍वपूर्ण हो सकता है।

बता दें कि शनिवार को देर रात तक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बारिश हाने के बावजूद भी इस समारोह से संबंधित तैयारियों को अंतिम रूप दिया। बीजेपी के बड़े नेताओं के शामिल होने को देखते हुए इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के किसी हॉल के बजाय परिसर के मैदान में बड़ा मंच सजाया गया। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल खुद कार्यक्रम स्थल पर पूरे दिन मौजूद रहकर तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं ।

पार्टी के प्रवक्ता राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक रविवार को कार्यक्रम दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा । कार्यक्रम को ‘जन स्वाभिमान दिवस’ का नाम दिया गया है। इसमें मुख्य अतिथि के तौर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगें। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत करेंगे । इनके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक भी समारोह में मौजूद रहेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि एनडीए के घटक दल हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी , रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले , प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.संजय निषाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी समेत भाजपा, अपना दल (एस) के वरिष्ठ पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम मे शामिल होंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *