Ballia: बलिदान दिवस पर परिवहन मंत्री की सौगात, 75 शहीद परिवारों को वितरित किया जाएगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

Transport Minister Dayashankar Singh: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बलिया बलिदान दिवस के गौरवशाली पल पर जनपद के 75 शहीद परिवारों के परिजनों को इलेक्ट्रिक स्कूटर का वितरण किया जाएगा। प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री व नगर विधायक दयाशंकर सिंह व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शहीद परिवारों के परिजनों को ई-स्कूटर का वितरण करेंगे। इसका आयोजन बलिया बलिदान दिवस के कार्यक्रम के साथ ही किया जाएगा। वितरण के लिए सभी स्कूटर 18 अगस्त तक जिले में पहुंच जाएगा।

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिकल व्हीकल इकोसिस्टम का सृजन करने के लिए बृहद स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। इसे लेकर पिछले दिनों परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने लखनऊ में अशोक लेलैंड, हिन्दुजा समूह व अन्य कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। ऐसे में मंत्री दयाशंकर सिंह के अनुरोध पर इन्हीं कंपनियों के लोग जिले के सेनानी परिवारों में वितरण के लिए स्कूटर उपलब्ध करा रहे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन सेनानी परिवारों की सूची बनाने में लग गया है। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में देश की आजादी में जिन लोगों ने अपने प्राणों की आहूति दी है उनके परिजनों को सम्मानित करने के उद्देश्य से ही इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।

 

उन्‍होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पूरे देश ्में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने में लगी है। इस क्रम में प्रदेश सरकार भी लगातार प्रयास कर रही है। कहा कि बलिया दिवस को गौरवशाली बनाने के लिए बलिदानियों के स्वजनों में इलेक्ट्रिक स्कूटी वितरण किया जाएगा। इस पुनीत कार्य में अशोक लेलैंड, हिंदुजा सहित अन्य कंपनियां भी सहयोग दे रहीं हैं। यह कार्यक्रम बलिदानी परिवारों को सम्मानित करने के उद्देश्य से ही किया जा रहा है। बलिया बलिदान दिवस की भव्यता कभी खत्म न हो इसके लिए हमेशा कुछ अलग करने की हमारी सोच है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *