Today Horoscope: मिथुन और कुंभ राशि वालों को आज मिलेगी गुड न्यूज, जानिए अन्य राशियों का हाल

Rashifal 31 October 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. 31 अक्टूबर यानि आज मंगलवार है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए ग्रह-नक्षत्रों की वर्तमान चाल के हिसाब से जानते हैं, सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

मेष: आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है. घर पर विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी से चल रही अनबन समाप्त होगी.

वृषभः आज का दिन शानदार रहेगा. लंबे समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा हो सकता है. लवमेट के साथ प्यार की बातों में खोए हुए रहेंगे. मन संतुष्ट रहेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. तली-भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

मिथुनः आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. व्यवसाय में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजूबत होगी.

कर्कः किसी कार्य के संपन्न होने से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. सेहत का विशेष ध्यान रखें. पेट दर्द जैसी समस्या परेशान कर सकती है. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. कारोबारी वर्ग को अचानक धन लाभ हो सकता है.

सिंहः आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. अत्यधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. ऑफिस में कार्यों को लेकर अधिकारियों की फटकार लग सकती है. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. करियर में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे.

कन्याः प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान कर सकते हैं. आज आपकी कोई बड़ी मुराद पूरी हो सकती है. एक्स्ट्रा भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. गाड़ी पर नियंत्रण रखें. दुर्घटना के डर हैं.

तुलाः आज का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. घर-परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. भावनाओं को काबू में रखें.

वृश्चिकः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यवसाय से जुड़े जातकों को बंपर लाभ होगा. खानपान पर विशेष ध्यान दें. मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं. मेहनत से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

धनुः घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. महिला मित्र के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. व्यापारी वर्ग उधारी देने से बचें, नहीं तो पैसा डूब सकता है. अनजान लोगों पर भरोसा ना करें, वरना धोखा मिल सकता है.

मकरः आज का दिन सामान्य रहेगा. घर से निकलते वक्त बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर जाएं. नौकरी में उन्नति के मार्ग प्रसस्त होंगे. ऑफिस में कार्यों को लेकर अधिकारियों का दबाव बढ़ सकता है. धन लाभ के चांस हैं.

कुंभः मन प्रसन्न रहेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे.

मीनः भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. ऑफिस में काम का प्रेशर अधिक हो सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. भाई के तरफ से खुशखबरी मिल सकती है. किसी तीसरे के चलते प्यार के रिश्तों में खटास उत्पन्न हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *