Today Horoscope: कर्क और वृश्चिक राशि वालों को आज मिलेगा बड़ा तोहफा, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 19 October 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 19 अक्टूबर 2023 को गुरुवार है। इस दिन शारदीय नवरात्रि का पांचवा दिन है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि का पांचवां दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 19 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेषः मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ के योग हैं. नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. वाणी पर संयम बरतें.

वृषः आज का दिन शानदार रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. सेहत का ख्याल रखें. लंबे समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. विवाद से दूर रहें.

मिथुनः कार्यों में आई रुकावट से मन परेशान रहेगा. रहन-सहन अव्यस्थित रहेगा. धार्मिक यात्रा संभव है. जीवनसाथी से तकरार हो सकती है. विवाद से बचें.

कर्कः धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. कारोबार में उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा.

सिंहः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. शैक्षणिक कार्यों को लेकर की गई यात्रा सार्थक होगी. धन लाभ के योग हैं.

कन्याः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धर्म-कर्म में मन लगेगा. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने से परेशान हो सकते हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगा. विवाद से बचें.

तुलाः वाणी में मधुरता रहेगी. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. धन लाभ के प्रबल योग हैं. सेहत का ख्याल रखें.

वृश्चिकः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन के चांस हैं. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा. सेहत का ख्याल रखें. गुस्से को काबू में रखें.

धनुः वाणी पर संयम रखें. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. कारोबार में नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जानें की योजना बना सकते हैं. भावनाओं को काबू में रखें. जीवनसाथी से नाराजगी संभव है. विवाद से दूर रहें.

कुंभः आय के स्रोत में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. फिजुलखर्ची से बचें. कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार लें.

मीनः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. रोजी-रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. लंबे समय से उधारी फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. महिला मित्र आपकी छवि बिगाड़ने को कोशिश कर सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *