SBI PO Bharti: आज से एसबीआई के पदों पर आवेदन शुरू, 63000 से अधिक मिलेगी सैलरी

SBI PO Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इसके लिए आज यानी 7 सिंतबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 27 सिंतबर तक चलेगी। जो भी इसके लिए योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार हैं, वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्‍यम से कुल 2000 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए SBI की प्रीलिम्स परीक्षा नवंबर 2023 में आयोजित की जाएगी।

आवश्‍यक योग्‍यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा जो भी उम्मीदवार ग्रेजुएट के फाइनल ईयर हैं, वे भी इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य हैं, लेकिन इसके लिए जब उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, तो उन्हें 31 दिसंबर से पहले फाइनल डिग्री को प्रस्तुत करना होगा।

आयुसीमा
जो भी उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयु सीमा 1 अप्रैल 2023 को 21 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही सरकारी नियम के अनुसार कैटेगरी वाइज आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी

चयन की प्रक्रिया
उम्मीदवारों को नौकरी पाने के लिए सबसे पहले प्रीलिम्स की परीक्षा को पास करना होगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार जो भी इस मुख्य परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें साइकोमेट्रिक टेस्ट, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को फेज- II और फेज- III में अलग-अलग योग्यता अंक लाने होंगे।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवार को ध्यान देना होगा कि एक बार भुगतान होने के बाद आवेदन शुल्क वापस नहीं होगा और न किसी भी अन्य परीक्षा के लिए वैलिड होगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *